कोरोना वायरस के बढते मामलो के चलते मुंबई के लिए नई गाइडलाइन जारी की है, मुंबई की किसी बिल्डिंग में यदि पांच या उससे ज्यादा कोरोना के मामले मिलते हैं तो फिर पूरी बिल्डिंग को सील कर दिया जाएगा,अगर मरीज होम क्वारंटाइन में रहना पसंद करता है तो फिर उसके हाथों में स्टैंप लगाया जाएगा.

बीएमसी कमिश्नर आईएस चहल ने बताया कि 300 मार्शलों को हायर किया जा रहा है, जिससे नजर रखी जा सके कि लोकल ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों ने फेस मास्क पहना हुआ है या नहीं। नियमों का उल्लंघन करने वालों पर भी नजर रखने के लिए अतिरिक्त मार्शल्स की नियुक्ति की जा रही है.

मुंबई के लिए जारी हुईं नई गाइडलाइंस के बारे में सूचना देते हुए कमिश्नर ने कहा कि वेडिंग हॉल्स, क्लब्स और रेस्त्रां में छापेमारी की जाएगी,कोरोना टेस्टिंग को भी बढ़ाया जाएगा.

महाराष्ट्र के अमरावती में कोरोना के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर गुरुवार को जिला प्रशासन ने वीकेंड में लॉकडाउन लागू करने की घोषणा की.लॉकडाउन शनिवार को रात आठ बजे से सोमवार को सुबह सात बजे तक के लिए रहेगा और इस दौरान बाजार और अन्य प्रतिष्ठान बंद रहेंगे.हालांकि, आवश्यक सेवाएं अप्रभावित रहेंगी. जिलाधिकारी शैलेश नवल ने कहा कि सप्ताह के बाकी दिन होटल और रेस्तरां सहित सभी प्रतिष्ठान रात में आठ बजे तक खुले रहेंगे। पहले ये रात 10 बजे तक खुले रहते थे.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.