PUNJAB ELECTIONS

पंजाब में स्थानीय निकायों के चुनाव में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने बड़ी जीत हासिल की है. पार्टी ने अब तक आठ में से 6 नगर निगमों में जीत हासिल की है और दो में आगे है. 109 नगर परिषदों में 63 पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है. अकाली दल आठ और आम आदमी पार्टी दो सीटों पर जीती है.

राज्य के निकाय चुनाव में जीत से कांग्रेस उत्साहित है. पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ”पंजाब में पंजा…” उन्होंने कहा, ”पंजाब के खेतों में उगी आक्रोश की फसल ने मोदी और बीजेपी द्वारा निर्ममता, निर्दयता, कटुवाक्यों और भ्रम की गगनचुम्बी चोटी पर बैठे होने के मतिभ्रम को करारा जवाब दिया है..पंजाब का श्राप…भाजपा ड्राप..!”

पंजाब कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा कि पंजाब के लोगों ने बीजेपी, अकाली दल और आम आदमी पार्टी के मुंह पर करारा तमाचा लगाया है जो अन्नदाता के सम्मान से खेल रहे थे.

कांग्रेस ने पिछले करीब 50 साल में पहली बार बठिंडा में जीत दर्ज की है. पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने ट्वीट कर कहा कि बठिंडा में कांग्रेस का 53 साल में पहला मेयर होगा.

इस बार 9,222 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. चुनाव में सबसे ज्यादा 2,831 निर्दलीय उम्मीदवार हैं. जबकि पार्टी के तौर पर देखें तो कांग्रेस ने सबसे ज्यादा 2,037 उम्मीदवार खड़े किए हैं. कांग्रेस के मुक्तसर के उम्मीदवार को निर्विरोध चुन लिया गया है. कृषि कानूनों को लेकर किसानों के विरोध का सामना कर रही, भाजपा ने केवल 1,003 उम्मीदवार ही खड़े किए हैं. इस बार पार्टी अपने सहयोगी दल शिरोमणी अकाली दल के बिना चुनाव लड़ रही है. शिरोमणी अकाली दल अपने 1,569 उम्मीदवारों को चुनाव लड़वा रही हैं.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.