महाराष्ट्र में कोविड-19 के मामलों में हालिया बढ़ोतरी से चिंतित मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को नागरिकों से मास्क पहनने और उचित दूरी का पालन करने जैसे निर्देशों का सख्ती से पालन करने या एक बार फिर लॉकडाउन का सामना करने के लिए तैयार रहने को कहा है. महाराष्ट्र में बीते रविवार को पिछले एक महीने से अधिक समय में सबसे ज्यादा संक्रमण के 4092 मामले आए वहीं मंगलवार को 3663 नए मामले आए.

पिछले सात दिनों से रोजाना लगातार 3,000 से ज्यादा मामले आ रहे हैं. मुंबई से 461 मामले आए. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि यह नागरिकों को फैसला करना है कि क्या वे संक्रमण पर नियंत्रण के लिए फिर से लॉकडाउन का सामना करना चाहते हैं? उन्होंने कहा, ‘‘राज्य के लोगों को इसका फैसला करना है कि वे लॉकडाउन चाहते हैं या कुछ पाबंदी के साथ मुक्त तरीके से रहना चाहते हैं. मास्क पहनें और भीड़-भाड़ करने से बचें अन्यथा फिर से लॉकडाउन का सामना करना पड़ेगा.’’

इससे पहली मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा कि शहर में लॉकडाउन फिर से लगेगा या नहीं यह लोंगों पर निर्भर करेगा. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पेडनेकर ने कहा- “यह चिंता की बात है. ज्यादातर लोग जो ट्रेनों में सफर कर रहे हैं वे मास्क नहीं लगा रहे हैं. लोगों को आवश्यक तौर पर ऐहतियात बरतनी चाहिए नहीं तो हमें एक बार फिर से लॉकडाउन करना होगा. फिर से लॉकडाउन लगाया जाए, यह लोगों के हाथ में है.”

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.