राशिफल

पंचांग के अनुसार आज माघ शुक्ल की तृतीया तिथि है. आज चंद्रमा कुंभ राशि में अपनी यात्रा को पूर्ण मीन राशि में प्रवेश करेंगे. कुंभ राशि में सूर्य का गोचर बना रहेगा.

मेष- आज के दिन सभी कार्यों को मन से करना है, क्योंकि आज किया हुआ कार्य आपको भविष्य में अच्छे परिणाम देगा. वहीं ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो पेन्डिंग कार्यों को निपटाने पर जोर दें. नये व्यापार की शुरुआत में थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा, क्योंकि व्यापार करने की इच्छा तो है लेकिन व्यापार के द्वारा सोचा गया मुनाफा हाथ लगने में संदेह है. हेल्थ के प्रति अलर्ट रहें हो सकता छोटी दिखने वाली बीमारी आज बड़ी परेशानियां पैदा कर दें.

वृष- आज के दिन आर्थिक विषमताएं दूर होती नजर आएंगी, वहीं दूसरी ओर किसी निकट के व्यक्ति से आर्थिक सहयोग भी मिल सकता है. एक बात ध्यान रहें की आज खर्चों की लिस्ट छोटी करके रखनी है. ऑफिस में चिकनी-चुपड़ी बातों करने वालों से दूर रहें, खासकर जो बहुत तारीफ करते हैं, उसके प्रति बहुत सजग रहिए. रद्दी के कारोबार से जुड़े व्यापारियों को लाभ प्राप्त हो सकता है.

मिथुन- आज के दिन खुद को नियंत्रित करके रखना होगा जिससे कि मन विलासता एवं आलस्य की ओर आकर्षित न हो. ऑफिस में सहकर्मियों से कार्यों को लेकर तनातनी हो सकती है, इसलिए़ दूसरों पर बल की जगह बुद्धि का प्रयोग कर कार्य पूरा करें. जो लोग पार्टनरशीप में व्यापार करते हैं उनको अपने पार्टनर से तालमेल बना कर रखना चाहिए अन्यथा रिश्तों की डोर कमजोर हो सकती है. सेहत में देखें तो आज हाईपर होने की आवश्यकता नहीं है, ऐसी स्थिति में ब्लड प्रेशर भी हाई हो सकता है. छोटी से छोटी खुशी परिवार के सदस्यों के साथ बांटना आपको प्रसन्नता से भर देगा.

कर्क- आज के दिन शारीरिक, मानसिक एवं आर्थिक शक्ति के ह्रास से बचना चाहिए. कर्मक्षेत्र में कठिन परिश्रम करना पड़ सकता है. आपको मेहनत करते हुए, प्रगति के द्वार खोलने होंगे. व्यापार के बदलाव को लेकर विचार करना चाहिए, लेकिन ध्यान रहें बदलाव के दौरान सहयोगियों की संख्या कम हो सकती है. कला के क्षेत्र से जुड़े लोग अपनी रचनात्मकता का सर्वश्रेष्ठ उपयोग कर सकेंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से लीवर की केयर करें.

सिंह- आज के दिन के अंत कर कार्य पुनः बन जाएंगे, यदि काम बनते-बनते बिगड़ रहें हों तो परेशान न हो. ऑफिशियल कामों को तेजी से करने का अभ्यास करना फ़ायदेमंद साबित होगा, वहीं दूसरी ओर अच्छे प्रदर्शन से बॉस भी प्रसन्न रहेंगे. लकड़ी एवं फर्नीचर से संबंधित व्यापार करने वालों को वर्तमान समय में घाटे का सौदा करने से बचना चाहिए, आर्थिक हानि को लेकर सचेत रहें. युवाओं के लिए दिन सामान्य रहने वाला है.

कन्या- आज के दिन वर्तमान परिस्थितियों से परेशान होकर अपनों पर अत्यधिक क्रोध न करें, क्योंकि यह विपरीत परिस्थितियां स्थायी नहीं रहने वाली. ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो यदि जॉब सेटिस्फेक्शन नहीं मिल रहा था, तो अब वह मिलने की संभावनाएं बन रही है. टेनरी और चमड़े से जुड़े कारोबारियों को वर्तमान समय में लाभ कुछ कम ही होता दिख रहा है, इसको लेकर बिल्कुल भी निराश न हो. दांपत्य जीवन में कुछ तनाव हो सकता है, इसलिए बेहतर यही होगी की किसी भी बात को बहुत तूल न दें, वरना बात बिगड़ भी सकती है.

तुला- आज के दिन आपको सभी जगह पैनी निगाह रखनी होगी, क्योंकि ग्रहों कि स्थितियों को देखते हुए निकट के लोग आपके पीठ पीछे किसी से बुराई कर सकते हैं. डिज़ाइनिंग या बैंकिग से संबंधित कार्य करने वालों के लिए दिन लाभकारी रहने वाला है, वहीं दूसरी ओर अन्य लोगों के लिए स्थिति सामान्य रहेगी. ओटो मोबाईल से संबंधित कारोबार करने वालों को छोटे-मोटे मुनाफे हाथ लग सकते हैं.

वृश्चिक- आज के दिन काम न बने तो निराश होने से बचना चाहिए, अन्यथा निराशा नकारात्मकता की ओर ले जा सकती है. कर्मक्षेत्र की बात करें तो ग्रहीय स्थिति सफलता दिलाने वाली बन रही है, इसलिए कोई भी कंफ्यूजन हो तो उसका निराकरण कर लें. व्यापारी वर्ग वर्तमान स्थिति को देखते हुए नये स्टॉक रखें, इससे आपको आर्थिक लाभ होगा. इलाज के चलते यदि डॉक्टर के द्वारा कोई परहेज बताया गया हो तो आज खान-पान में कोई लापरवाही न करें, परेशानी बढ़ सकती है.

धनु- आज के दिन सकारात्मक रहते हुए दिन व्यतीत करना होगा, वहीं दूसरी ओर आलस्य व स्वास्थ्य दोनों के स्वभाव को समझना होगा क्योंकि कभी-कभी स्वास्थ्य खराब होने के कारण भी काम करने में मन नहीं लगता है. ऑफिशिल स्थिति की बात करें तो बॉस के साथ ईगो के टकराव वाली स्थिति से पूरी तरह बचना चाहिए. व्यापारियों को सजग रहना होगा क्योंकि ग्रहों की स्थिति व्यापार को बढ़ाने में व्यवधान ला सकती हैं.

मकर- आज के दिन मन प्रसन्नचित रहेगा जिससे कार्य भी बनते दिखाई दे रहें हैं. कर्मक्षेत्र में यदि दो लोगों के बीच विवाद रहित बातें हो रही हो, तो उन्हें सूझबूझ के साथ विवाद को खत्म करने के लिए आपको मध्यस्था करनी पड़ सकती है. जो व्यापारी एक्सपोर्ट इंपोर्ट का कार्य करते हैं उनके लिए दिन महत्वपूर्ण है, भविष्य की कुछ विशेष योजनाएं बनेगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से चेस्ट कंजेशन जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा, जिन लोगों को काफी दिनों से खांसी आ रही है वह डॉक्टर की सलाह से उपचार अवश्य कराएं.

कुम्भ- आज आपके लिए दिन प्रसन्नता से भरा रहने वाला है. कर्मक्षेत्र में कलात्मकता का प्रदर्शन करते हुए, प्रतिभा के झण्डे गाड़ना ही आपका मुख्य लक्ष्य होना चाहिए. व्यापारियों को अपने सामना की सुरक्षा करनी होगी चोरी होने की आशंका है, खासकर जब वह यात्रा कर रहें हो. यदि अधिक मात्रा में चिकनाई खाते हैं तो अब खाना बंद कर दीजिए क्योंकि ग्रहों की स्थिति कोलेस्ट्रॉल बढ़ने के संकेत दे रही है, जिन लोगों का वजन अधिक है वह विशेष सचेत हो जाएं.

मीन- आज के दिन की शुरुआत भगवान भास्कर की आराधना से करनी चाहिए. जो भी कार्य करें उनमें लापरवाही बिल्कुल न बरतें. कर्मक्षेत्र में जल्दी-जल्दी परिस्थितियां में बदलाव होता महसूस होगा. कभी काम में आनन्द और कभी काम न करने की इच्छा मन में आ सकती है. थोक व्यापारियों कि कोई बड़ी डील पक्की होती नजर आ रही है, जिससे बड़े लाभ होने की भी संभावना बनी हुई है. युवा वर्ग किसी के बहकावे में आने से बचें.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.