राशिफल

पंचांग के अनुसार आज माघ मास की शुक्ल पक्ष की द्वितीय तिथि है. चंद्रमा आज कुंभ राशि में गोचर कर रहे हैं जहां पर आत्मा के कारण सूर्य देव विराजमान है. 

मेष- आज से छोटा ही सही लेकिन निवेश की तैयारी अब शुरू करने का समय आ गया है. सकारात्मक विचारों के साथ अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए पूरे परिश्रम से प्रयास करें अन्यथा प्रतिद्वंद्वी आपको काफी पीछे छोड़ सकते हैं. सेल्स से जुड़े लोगों के लिए दिन शुभ रहेगा. अनाज के व्यापारियों का कारोबार थोड़ा धीमा रह सकता है, लेकिन निराश ना हों, जल्द परिस्थितियां आपके अनुकूल होने वाली हैं. यात्रा के दौरान सुरक्षा का बेहद ख्याल रखें.

वृष- आज के दिन अपने किसी नजदीकी व्यक्ति पर शंका करना भविष्य में आपके लिए पछतावे का कारण बन सकती है, इसलिए धैर्य रखें और परिस्थितियों का आकलन करके ही निर्णय लें. कोई जरूरतमंद व्यक्ति दिखे तो अपनी क्षमता के अनुसार उसकी मदद जरूर करें. कार्यस्थल पर बढ़ रही जिम्मेदारियों से चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. नए पार्टनर के साथ व्यापारिक योजनाएं बनेंगी. अभिभावकों को इस पर कड़ी निगाह रखनी होगी. शुगर पेशेंट शारीरिक कमजोरी का सामना करेंगे, लेकिन दूसरे रोगों के मरीजों को राहत मिलने के आसार हैं.

मिथुन- आज का दिन भी आपके लिए कल जैसा ही व्यतीत हो सकता है. कार्यस्थल पर सौंपी गई जिम्मेदारियां समय रहते पूरा करने का प्रयास करें. महत्वपूर्ण कार्यों को कल के लिए टालना ठीक नहीं. मीडिया से जुड़े लोगों को सजग रहने की जरूरत है. कुटीर उद्योग शुरू करने की प्लानिंग कर रहे लोगों का कारोबार जल्द जम सकता है, पूरी गंभीरता से प्रयास करें. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य है. सेहत को देखते हुए देर रात तक जागना ठीक नहीं, इसलिए अपनी दिनचर्या को लेकर सजगता बरतें.

कर्क- आज लोगों के साथ मेलजोल बढ़ाते हुए नए संपर्क स्थापित करें. आज कुछ बर्हिमुखी बनने की जरूरत है. सरकारी कामकाज बनते नजर आ रहे हैं. बॉस आपके कार्यों से प्रसन्न होंगे और प्रमोशन की बात भी चल सकती है. कारोबारी बड़े पैसे के लेनदेन में चूक कर सकते हैं, इसलिए बहुत सोच समझकर निर्णय करें. युवाओं को प्लानिंग के मुताबिक ही काम करना चाहिए. अचानक बदलाव से नुकसान हो सकता है.

सिंह- आज के दिन धार्मिक यात्राओं का योग बनता दिख रहा है, यदि ऐसा मौका मिल तो अवश्य जाएं. कार्यस्थल पर समय का पूरा ध्यान रखें और नियम कानूनों का पालन करते हुए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का प्रयास करें. कारोबारियों को अपने ग्राहकों की पसंद और नापसंद का गंभीरता से ख्याल रखना चाहिए. युवा वर्ग को माता-पिता की बातों का पालन करना चाहिए.

कन्या- आज के दिन काम बड़ा हो या छोटा पूरी सजगता के साथ उसे पूरा करें. ऑनलाइन काम कर रहे हैं तो डाटा सिक्योरिटी को लेकर बहुत सतर्कता बरतें, है किसी भी प्रकार की लापरवाही आपके लिए गंभीर परेशानी खड़ी कर सकता है. सिक्योरिटी में सेंध भी लगा सकती है. कपड़ों के कारोबारियों के लिए अच्छा है, बढ़िया मुनाफा मिलेगा. युवाओं को परीक्षा में सफलता मिलेगी, समय व्यर्थ गंवाने से नुकसान हो सकता है.

तुला- आज आपकी कठोर मेहनत का परिणाम मिलने वाला है. भविष्य के लिए नई प्लानिंग करने का समय आ चुका है. इलेक्ट्रॉनिक सामान की ख़रीददारी के लिए दिन उपयुक्त है. ऑफिशियल लक्ष्य तक पहुंचने के लिए समय का विशेष ध्यान रखें. कारोबारियों के लिए नुकसान की आशंकाएं हैं. युवाओं को नॉलेज को बढ़ाने के लिए प्लानिंग करनी होगी.

वृश्चिक- आज के दिन अपने सभी पेंडिंग कार्यों को पूरा कर लें अन्यथा वर्क लोड आप का प्रदर्शन खराब कर देगा. विदेशी कंपनी में नौकरी करने वालों को परेशानी उठानी पड़ सकती है. विकल्पों की ओर भी निगाह रखें. कॉस्मेटिक का कारोबार करने वालों के लिए दिन शुभ रहेगा. ग्राहकों की पसंद और नापसंद पर विशेष ध्यान दें. विद्यार्थी पढ़ाई के अलावा एक्टिविटी क्लास भी ज्वाइन कर अपनी योग्यता को बढ़ाने का प्रयास करें.

धनु- आज का दिन सभी के साथ संबंध मधुर रहेंगे. इसका फायदा आपको निकट भविष्य में मिलेगा. खर्च को लेकर थोड़ा सतर्क रहें. फिजूलखर्ची से अपना बजट खराब ना करें. ऑफिस में आज असंतोष का वातावरण आपके लिए तनाव भरा हो सकता है. धैर्य के साथ परिस्थितियों का सामना करें. इंपोर्ट और एक्सपोर्ट करने वाले व्यापाकरी को परेशानी उठानी पड़ सकती है. माल फंसने से कानूनी कार्रवाई की चपेट में भी आ सकते हैं.

मकर- आज के दिन मानसिक शांति बनाए रखना पहली प्राथमिकता होनी चाहिए. मन में उथलपुथल रहने से आपका प्रदर्शन खराब हो सकता है, फिर भी मन नहीं लग रहा है तो भगवत् भजन लाभकारी रहेगा. कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ कंपटीशन बनेगा. इससे आपके प्रदर्शन में निखार आएगा. कार्यों को पूरा करने के लिए कुछ परेशानियां सामने आ सकती हैं, लेकिन अपनी क्षमता और योग्यता के बल पर आप समाधान कर पाएंगे.

कुम्भ- आज के दिन दूसरों की अनचाही मदद करने से बचने का प्रयास करें. मन में नौकरी छोड़ने का विचार भी आ सकता है. धैर्य के साथ परिस्थितियों का आकलन करके ही निर्णय लेना ठीक रहेगा. फाइनेंस से जुड़ा काम करने वाले लोग परेशान नजर आएंगे. थोड़ा धैर्य रखने की जरूरत है. युवाओं को अपनी संगति पर ध्यान देना चाहिए अन्यथा परिणाम घातक हो सकते हैं. मोबाइल और टीवी का अधिक प्रयोग मानसिक तनाव का कारण बन सकता है, इससे समयबद्ध तरीके से दूरी बनाएं.

मीन- आज के दिन जब तक किसी भी मामले की पूरी जानकारी ना हो उसमें किसी का भी पक्ष न लें, इससे आपकी सामाजिक छवि को चोट पहुंचेगी. पदोन्नति की भी पूर्ण संभावनाएं बन रही है. व्यापारी बड़े पैसे के लेनदेन में गलती कर सकते हैं, इसलिए वरिष्ठ लोगों की मौजूदगी लाभकारी होगी. स्टॉक मार्केट में पैसा लगाने वाले सावधान रहें.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.