PM MODI

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का लोकसभा में जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कृषि कानून लागू होने के बाद न मंडियां बंद हुई हैं और न ही एमएसपी रुका है. किसान अफवाह का शिकार हुए हैं.

प्रधानमंत्री ने किसान आंदोलन को पवित्र आंदोलन कहा,साथ ही में उन्होनें कहा-आंदोलन सही है, गैर वर्तणूक, हिंसा जैसे कार्यो आंदोलनजीवीयों ने किया है,अफवाहे फेलाना, देश को दबोचना, जूठ फेलाना जैसी हरकतो का आंदोलन में स्थान नहीं है,एसी हरकतें आंदोलन को अपवित्र करती है.

लोकसभा में बोले पीएम मोदी- कृषि कानून लागू होने के बाद न कोई मंडी बंद हुई, न MSP बंद हुआ

https://youtu.be/0-hnySETfLg

कृषि कानून पर लोकसभा में बोले पीएम मोदी- चर्चा करें अगर जरूरत पड़ी तो बदलाव के लिए तैयार

सिर्फ गेहूं-चावल न उगाएं किसान, बाजार के मुताबिक उत्पादन जरूरीः पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के साथियों ने कानून के कलर पर तो बहुत चर्चा की अच्छा होता उसके कंटेंट पर चर्चा करते. किसान आंदोलन पर उन्होंने कहा कि दिल्ली के बार जो हमारे किसान भाई-बहन बैठे हैं वो गलत धारणाओं और अफवाह का शिकार हो गए. पीएम मोदी जब बोल रहे थे तभी कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी खड़ होकर बोलने लगे. ऐस में कुछ देर के लिए पीएम मोदी अपनी सीट पर बैठ गए.

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी के बयान पर जवाब

पीएम मोदी ने कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी के बयान का जिक्र किया. मनीष तिवारी ने कहा कि भारत भगवान भरोसे बच गया. इस पर पीएम मोदी ने कहा, “ये भगवान की ही कृपा है जिसके कारण दुनिया इतनी बड़ी हिल गई हम बच गए. क्योंकि वो डॉक्टर वो नर्स भगवान का रूप बनकर आए थे. भगवान अलग-अलग रूप में हमारे सामने आए.”

भारत ने अपना रास्ता चुना

पीएम मोदी ने कहा कि संकट काल में अपना रास्ता चुनाव. उन्होंने कहा कि द्वितीय विश्व युद्ध के बाद दुनियाभर में शांति की बातें हुईं लेकिन इस एक नया ऑर्डर देखने को मिला. छोटे से छोटे और बड़े से बड़े देशों ने अपनी सैन्य शक्ति की बढ़ाना शुरू किया. कोरोना के बाद भी एक नया वर्ल्ड ऑर्डर नजर आ रहा है. ऐसी स्थिति में भारत विश्व से कटकर नहीं रह सकता है. हमें भी मजबूत प्लेयर के रूप में उभरना होगा.

प्रधानमंत्री ने कहा भारत देश को सशक्त होना पड़ेगा और उसका रास्ता ‘आत्मनिर्भर भारत’ है. देश में ‘लोकल फॉर वोकल’ की गूंज सुनाई देती है.

लोकसभा में विपक्ष का हंगामा, पीएम मोदी बोले- ये सोची समझी रणनीति

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.