Corona Update

देश में लगातार 12वें दिन 15 हजार से कम कोरोना केस दर्ज गए हैं. पिछले 24 घंटों में 11,067 नए कोरोना केस सामने आए और 94 लोगों की जान चली गई है. बीते दिन 13,087 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं. देश में टीकाकरण भी चल रहा है और अबतक करीब 66 लाख लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है. बीते दिन 3.52 लाख लोगों को वैक्सीन लगी.

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, अब देश में कोरोना के कुल मामले बढ़कर एक करोड़ 8 लाख 58 हजार हो गए हैं. कुल एक लाख 55 हजार 252 लोगों को जान जा चुकी है. एक करोड़ पांच लाख 61 हजार लोग कोरोना को मात देकर ठीक भी हो चुके हैं. देश में अब एक्टिव केस की संख्या घटकर 1 लाख 41 हजार हो गई है, जिनका इलाज चल रहा है.

6 मार्च तक सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स को लगेगा पहला डोज

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को 6 मार्च तक सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक के समापन का निर्देश दिया है. मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को सूचित किया है कि सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स को 1 मार्च तक कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक दे दें. राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को 6 मार्च तक राउंड को खत्म करने का निर्देश दिया गया है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.