राशिफल

पंचांग के अनुसार आज माघ मास की कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि है. आज प्रदोष व्रत है. यह व्रत भगवान शिव को समर्पित है. ग्रहों की बात करें तो चंद्रमा आज धनु राशि में गोचर कर रहा है.

मेष– आज के दिन पूरे परिश्रम के साथ परफॉर्मेंस पर फोकस बनाएं रखना होगा. सोचे गए कार्य बनते दिख रहें हैं. नौकरी में बदलाव का समय चल रहा है यदि हाथ में ऑफर लेटर भी है तो बदलाव के लिए आगे बढ़ सकते हैं. पार्टनरशिप में व्यापार करने वालों के लिए दिन थोड़ा कठिन साबित होने वाला है. युवाओं को यातायात नियमों का गंभीरता के साथ पालन करना होगा.

वृष– आज के दिन किसी ऐसे व्यक्ति से भेंट हो सकती है, जो भविष्य में आपके जीवन में अहम भूमिका निभाएंगे, तो वहीं दूसरी ओर सभी के साथ अच्छा व्यवहार करने से रिश्ते भी मजबूत होते दिख रहें हैं. खुदरा व्यापारी ध्यान रखें ग्राहकों को सामान की गुणवत्ता है या आपकी सेवा से कोई शिकायत न रहे. स्वास्थ्य की दृष्टि से हृदय में भार और दर्द जैसी स्थिति लगती हैं, तो उसे गंभीरता से लेना होगा.

मिथुन– आज के दिन किसी की आर्थिक मदद करनी पड़ सकती है. ऑफिस में अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए, उच्चाधिकारी और बॉस आपकी तारीफ कर सकते हैं. वहीं दूसरी ओर जिन लोगों ने हाल ही में नौकरी ज्वॉइन किया है वह प्रबंधन क्षमता और कार्य कुशलता में कमी न आने दें. कपड़ों के व्यापारियों को अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा, संभव हो तो शॉप को अपग्रेड करना होगा. यदि आपका इम्यून सिस्टम कमजोर है, और जिसके चलते जल्दी बीमार पड़ जाते हैं उनको आज सचेत रहना चाहिए.

कर्क– आज के दिन समाजिक गतिविधियों में हिस्सा लेना का मौका मिले तो श्रमदान करना उपयुक्त रहेगा, तो वहीं दूसरी ओर परिचित के घर से धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने का निमंत्रण मिलता है तो जरूर जाएं. ऑफिशियल स्थितियां सामान्य रहेगी. व्यापार की बात करें तो पैतृक बिजनेस के विस्तार व व्यापारिक बड़े फैसलों में पिता से सलाह लेनी चाहिए. सेहत को लेकर त्वचा से संबंधित परेशानियां रहेंगी या किसी न किसी एलर्जी के कारण आप परेशान हो सकते हैं. मौसम बदल रहा है, ऐसे में सर्दी-जुकाम या खांसी को लेकर अलर्ट रहें.

सिंह– आज के दिन प्रसन्नता से भरपूर रहेंगें. इससे आपके बिगड़े काम भी बनते हुए नजर आ रहे हैं. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को बॉस के साथ संबंधों को मजबूत रखना चाहिए, लगातार कार्य के प्रति लापरवाही नौकरी के लिए ठीक नहीं. महत्वपूर्ण कार्य में किसी वृद्ध व्यक्ति या सरकारी अधिकारी का हस्तक्षेप होगा. व्यापार में सार्वजनिक बिगड़े संबंधों में सुधार आएगा और मान-सम्मान भी बढ़ेगा. सेहत में यदि कई दिनों से गिरावट चल रही है तो आज से सुधार आना शुरु हो जाएगा.

कन्या– आज के दिन मानसिक स्थिति काम के मामले में अच्छी रहेगी. स्वंय को अकेला न समझें, नहीं तो यह अकेलापन नकारात्मक विचार को उत्पन्न करेगा. ऑफिशियल कार्यों को लेकर कॉफिडेंस में कमी नहीं करनी चाहिए. सोफ्टवेयर कंपनियों में नौकरी करने वाले डाटा को लेकर अलर्ट रहें. व्यापार में परेशानियों के बाद भी आपके व्यवसाय में कमी नहीं आएगी, साथ ही आप वैकल्पिक व्यवस्था भी तलाशने में सफल होगें. नसों से संबंधित समस्या होने की आशंका है, जिसको लेकर लापरवाही नहीं करनी चाहिए.

तुला– आज के दिन अन्य के साथ जरा सी कटुता बड़े विवाद की ओर ले जा सकती है, छोटी-छोटी बातों को इग्नोर करना लाभकारी रहेगा. नौकरी पेशा की बात करें, तो मीडिया क्षेत्र में कार्यरत लोगों का कार्य में मैनेजमेंट क्वालिटी पर्याप्त दिखेगी. फील्ड वर्क का कार्य करने वाले एक्टिव रहें. फूलों का कारोबार करने वालों के लिए दिन शुभ है, बड़े सौदों से मुनाफा हो सकता है. युवाओं के लिए नई जिम्मेदारीयां काम का बोझ बढ़ाने के साथ आर्थिक स्थिति को भी मजबूत बनाएगी, अच्छे अवसरों का हाथ से जाने न दें.

वृश्चिक– आज के दिन कल की भांति मन में किसी प्रकार का भटकाव हो, तो पाठ-पूजा पर फोकस करना चाहिए. ग्रहों कि स्थितियों को देखते हुए, आपको सलाह दी जाती है कि खुद को अनडरकांफिडेशन न समझे. नौकरी छोड़ कर व्यापार शुरू करने की प्लानिंग कर रहें हैं तो बड़े निवेश करने से अभी कुछ समय के लिए रुक जाए. युवाओं को समाजिक क्षेत्र में भी पहचान बनानी है. विद्यार्थी वर्ग कठोर परिश्रम जारी रखें. अनावश्यक क्रोध के चलते स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

धनु– आज के दिन मन में कई सकारात्मक विचार आएंगे जिसे भविष्य के लिए प्लान करना चाहिए. विदेशी कंपनियों से जुड़े लोगों की उच्चाधिकारीयों से मीटिंग हो सकती है. कार्यस्थल पर महिला सहकर्मियों के साथ वाद विवाद की स्थिति बनने की आशंका है, थोड़ा संयम के साथ खुद को पीछे खींच लेना ही बेहतर होगा. व्यापारियों को विवाद करना नुकसान पहुंचा सकता है. तो वहीं दूसरी ओर खान-पान से संबंधित व्यापारियों को लाभ होगा. पेट संबंधी रोगों से परेशान हो सकते हैं, हल्के गुनगुने पानी का सेवन करें.

मकर– आज के दिन जेब देखते हुए उपकरण की ख़रीददारी करें. इंसेंटिव पर कर्ज देने वाले दस्तावेजों में किसी प्रकार की ढिलाई न करें, नहीं तो भविष्य में परेशानी खड़ी हो सकती है. ऑफिस में अहंकार की वाणी का प्रयोग न करें. समाजिक क्षेत्र में स्थितियाँ संतोषजनक कुछ कम रहने वाली, यदि कोई कांपटिशन है तो उसमें आपको एड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़ सकता है. बिजनेस से जुड़े लोगों को पुराने ऋण को चुकाने कि प्लानिंग स्टार्ट कर देनी चाहिए. हेल्थ में मानसिक तनाव के चलते सिर में दर्द हो सकती है.

कुम्भ– आज के दिन गुरु की कृपा से कोई न कोई रास्ता अवश्य खोज लेंगे. संध्या के समय सुन्दरकांड का पाठ करें. ऑफिशियल कार्यों को लेकर दिमाग बहुत सजग रखना है, मानसिक रूप से एक्टिव रहेंगे तो ही कार्य को सरल बना पाएंगे. हो सकता है बॉस की ओर से कोई महत्वपूर्ण कार्य आपको सौंपा जाएं. व्यापार की बात करें तो जो लोग खाने-पीने का व्यापार करते हैं, उनको धन लाभ होने की संभावना है. हेल्थ में आज शुगर पेसेन्ट को सजग रहना होगा.

मीन– आज के दिन समय निकालकर कुछ देर गार्डनिंग करें, वर्तमान समय में नेचर के करीब रहना आपके लिए अति आवश्यक है, ऐसा करने से खुद को हल्का और प्रसन्न महसूस करेंगे. कार्य मन-मुताबिक न हो तो क्रोध की स्थिति से बचते हुए, तीखा न बोलें. ऑफिस में भी सहकर्मियों के साथ तालमेल बनाने की जरूरत है. व्यापारी वर्ग महिला ग्राहकों से बना कर चलें. कॉस्मेटिक्स का बिजनेस करने वालों को मुनाफा हाथ लगेगा. विद्यार्थी पढ़ाई के साथ-साथ अन्य कोर्स तैयारी कर सकते हैं.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.