R ASHWIN

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट के चौथे दिन भारतीय अनुभवी ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने छह विकेट लेकर इंग्लैंड की दूसरी पारी 178 रनों पर समेट दी. टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में अश्विन ने 28वीं बार पांच या उससे ज्यादा विकेट लेने का कारनामा किया. इसके साथ ही अश्विन इंग्लैंड के महान तेज गेंदबाज इयान बॉथम को पीछे छोड़ते हुए टेस्ट की एक पारी में सबसे ज्यादा बार पांच विकेट लेने वाले विश्व के आठवें गेंदबाज़ बन गए.

वहीं अगर मौजूदा क्रिकेटरों की बात करें तो अश्विन इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन के बाद एक पारी में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज़ बन गए. एंडरसन टेस्ट की एक पारी में 30 बार यह कारनामा कर चुके हैं. वहीं अश्विन ने 28वीं बार एक पारी में पांच विकेट झटके हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ चेपॉक में जारी पहला टेस्ट अश्विन के करियर का 75वां टेस्ट है. वह अब तक 386 विकेट ले चुके हैं. इसके साथ ही अश्विन 75 टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले विश्व के दूसरे गेंदबाज़ बन गए हैं. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन को पीछे छोड़कर यह उपलब्धि हासिल की. इस लिस्ट में पहले नंबर पर श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन का नाम है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *