पंचांग के अनुसार आज का दिन शुभ है. आज माघ मास की द्वादशी तिथि है. आज षटतिला एकादशी व्रत का पारण हैं. आज मकर राशि में पंच ग्रही योग बना है. कुछ राशियों को विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है. आज के दिन ग्रहों की चाल सभी राशियों को प्रभावित कर रही है. आइए जानते हैं सभी राशियों का आज का राशिफल.

मेष- आज के दिन मन अध्यात्मिकता की ओर भी लगाना होगा, महादेव की आराधना करें उनका जलाभिषेक कर सकते हैं. वहीं दूसरों के प्रति आपका सहयोगात्मक एवं विनम्र स्वभाव रिश्तों को और मजबूत करने वाला रहेगा. सरकारी विभाग से जुड़े लोगों को धैर्य बनाएं रखना होगा. जो लोग सैन्य विभाग में जाने के लिए प्रयासरत हैं, उनको फिजीकल फिटनेस के साथ-साथ आईक्यू लेवल को भी मजबूत करना है.

वृष- आज के दिन अनचाहे खर्चों की लिस्ट आपको आर्थिक हानि पहुंचाने के लिए तैयार रहने वाली है, ऑनलाइन शॉपिंग और क्रेडिट कार्ड का प्रयोग करते समय सजग रहें. ऑफिस में प्रभावशाली लोगों से आपको महत्वपूर्ण सलाह मिल सकती है. समय पर प्रोजेक्ट पूरा होने पर लाभ के तौर पर निकट भविष्य में प्रमोशन या सैलेरी इंक्रीमेंट मिलने की संभावना है.

मिथुन- आज के दिन नकारात्मक ग्रहों का कांबिनेशन किसी करीबी से आपका झगड़ा करा सकता है जिसकी वजह से रिश्ते टूटने की कगार तक आने की आशंका रहेगी. ऑफिशियल कार्यों को लेकर खुद को अपग्रेट करते हुए कार्यों को और बेहतर करना होगा. व्यापारियों को अपने कारोबार की वजह से कुछ तनाव हो सकता है, लेकिन आपको तनाव मुक्त रहते हुए, धैर्य रखना होगा. सेहत में बासी भोजन व आवश्यकता से अधिक खाने से बचना चाहिए.

कर्क- आज के दिन धैर्य और मन को शांत रखने से मुश्किलों से बाहर निकल सकते हैं. ऑफिस में बॉस और उच्चाधिकारी कार्यों को लेकर आपकी सराहना कर सकते हैं, जिससे आपको गर्व की अनुभूति होगी. बिजनेस में चल रही रुकावटों के चलते आप परेशान होते दिखेंगें. सोने-चांदी के व्यापारियों को मिलता नजर आ रहा है.

सिंह- आज के दिन व्यवहार में विनम्रता बनाएं रखे. तो वहीं दूसरी ओर जितना हो सकें नपा-तुला ही बोलें. ऑफिशियल कार्यों को पूरा करने लिए मानसिक तौर पर खुद को सक्रिय रखें. मीडिया से जुड़े लोगों को अधिक मेहनत करनी होगी. खुदरा व्यापारियों के लिए दिन शुभ है, उनको बड़े मुनाफे हाथ लग सकते हैं. युवा वर्ग सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें.

कन्या- आज के दिन नकारात्मक सोच-विचार से बचकर रहना होगा. ग्रहों का प्रभाव आत्मविश्वास और मनोबल में कमी कर सकता है. ऑफिशियल जिम्मेदारीयों को लेकर तैयार रहें. बॉस कार्य के विवरण को लेकर कॉल कर सकते हैं, कार्यों में मुख्य बिन्दुओं को तैयार रखें. व्यापारी वर्ग बड़े फैसले लेने से बचें, कंफ्यूजन में फैसला गलत हो सकता है.

तुला- आज के दिन उत्साहित होकर कार्य करने से सफलता मिलेगी. मन में किसी प्रकार का भटकाव हो, तो पाठ-पूजा पर फोकस करना चाहिए, खासकर संध्या आरती करें. ऑफिशियल कार्य समय पर पूरा न होने से आपको तनाव हो सकता है, लेकिन परेशान होने के बजाया सहयोगियों से मदद लेना समझदारी होगी.

वृश्चिक- आज के दिन कि शुरुआत में ही पूरे दिन की प्लानिंग कर लेनी चाहिए, तो वहीं ध्यान रहें आपकी एक गलति सार्वजनिक रूप से अपमान करा सकती है. नौकरी में प्रयासरत लोगों को नौकरी ढूंढने में निराशा हाथ लगेगी, लेकिन इसको लेकर निराश होने की आवश्यकता नहीं हैं. पार्टनर के साथ भविष्य की योजनाएं बनाने के लिए दिन शुभ है, साथ ही बिजनेस में मनचाही सफलता प्राप्ति के लिए आज धैर्य बनाए रखना होगा.

धनु- आज यदि आपका कोई विशेष दिन जैसे बर्थ-डे, मैरेज एनिवर्सरी है तो उसे परिवार के साथ सैलिब्रेट करना चाहिए. कार्य न बनने पर खुद को हतोत्साहित होने से बचाएं और अगर टीम में काम कर रहे हैं तो दूसरों के लिए प्रेरणा बनकर आगे बढ़ें. ऑफिस के लोगों के प्रति आपका सौम्य व्यवहार सभी को प्रसन्न कर देने वाला होगा.

मकर- आज के दिन कुछ देर ही सही लेकिन मन-मस्तिष्क को हल्का फील करना चाहिए. अंतरिक्ष में ग्रहों का कांबिनेशन आपको भार महसूस कराएं, तो वहीं कार्यों को लेकर जल्दबाजी न करें यदि बहुत आवश्यक न हो तो कल के लिए टाल दें. कला क्षेत्र से जुड़े लोग यदि ऑनलाइन कोर्स आदि करना चाहते हैं तो उत्तम चल रहा है.

कुम्भ- आज के दिन सकारात्मक रहें और अपने, आस-पास के लोगों से भी मेल-मिलाप बढ़ाना होगा. खुद को हतोत्साहित होने से बचाएं और अगर टीम में काम कर रहे हैं तो दूसरों के लिए प्रेरणा बनकर आगे बढ़ें. सहकर्मी व अधीनस्थों के बदले सुर परेशान कर सकते हैं, ऑफिशियल षड्यंत्र को लेकर भी अलर्ट रहना होगा. व्यापार में नयी शुरूआत के लिए आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है.

मीन- आज के दिन जहां एक ओर अनावश्यक रूप से सोच-विचार वाली स्थितियों से दूरी बनाएं रखनी है, तो वहीं दूसरी ओर अपने व्यवहार में परिवर्तन लाने का प्रयास भी करें. ऑफिशियल कार्य बेहतर करने की प्लानिंग करनी चाहिए साथ ही महत्वपूर्ण मेल पर नजर बनाएं रखना होगा. व्यापार की बात करें तो कीटनाशक दवाइयों का बिजनेस करने वालों को लाभ होगा.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.