पंचांग के अनुसार आज का दिन शुभ है. आज माघ मास की एकादशी तिथि है. इसे षटतिला एकादशी कहा जाता है. एकादशी की पूजा और व्रत भगवान विष्णु को समर्पित है.

मेष- आज के दिन पिछली मेहनत के बल पर आपको सफलता हाथ लगेगी. आपका स्वभाव निडर है लेकिन निडरता और दुस्साहस के अंतर को समझना होगा. कार्यक्षेत्र के लिए दिन सामान्य रहेगा, लेकिन कोई नया प्रोजेक्ट या कार्य करने का अवसर प्राप्त हो तो उसे हाथ से जाने न दें. मेडिकल और खुदरा व्यापारियों को अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए ऑफर निकालने चाहिए. खांसी, जुखाम से अलर्ट रहने की आवश्यकता है, गर्म पानी का ही सेवन करें.

वृष- आज के दिन समाजिक एक्टीविटी में अधिक फोकस करना चाहिए, तो वहीं दूसरी ओर जितना नेटवर्क बढ़ेगा उतना ही आपको लाभ मिलने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी. सहकर्मियों से ताल-मेल बन कर चलना होगा. जो लोग ग्राहकों के साथ वाद-विवाद की स्थिति से बचना होगा. जो युवा वर्ग कंपटीशन की तैयारी कर रहें है उन्हें पुराने पूछे गये सवालों को हक करना चाहिए, साथ ही यदि कोई फॉर्म आदि भरना चाहते हैं तो उसके लिए दिन उपयुक्त है.

मिथुन- आज के दिन सौम्य वाणी लाभ दिलाने में सहायक साबित होगी. अपना काम ईमानदारी से करें और दूसरों के प्रति विनम्र व्यवहार बनाए रखें. कार्यों का बोझ अधिक रहेगा. आज उन लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, जो लोग सेल्स से संबंधित कार्य करते हैं. पार्टनर व बड़े क्लाइंट के साथ बोलते समय बातों की गंभीरता पर ध्यान देना चाहिए, एक गलत बात डील कैन्सल कर सकती है. मानसिकता को एक कुशल व्यापारी की भांति बना कर रखना होगा.

कर्क- आज के दिन आलस्य बिल्कुल नहीं करना है पिछले सभी पेंडिंग कार्यों को आज ही खत्म करने का टार्गेट सेट करना होगा. यदि आप घर पर हैं तो घर के पेडिंग कार्यों को पूरा करना होगा. मन में अधिक विचार आएं जो आपको लक्ष्य से भटका दें, इसलिए दिन की शुरुआत में ही दिन भर के कामों की योजना बना लेनी चाहिए, ऑफिस में सहकर्मियों के साथ कंपटीशन रहेगा.

सिंह- आज के दिन सिंह राशि वालों को आउटिंग करने से बचना चाहिए. घर पर ही रहकर मनपसंदीदा कार्य कर सकते हैं, या रिलैक्स करना भी लाभदायक रहेगा. कर्मक्षेत्र की बात करें तो जो लोग विदेशी कंपनियों में जॉब के लिए एप्लाई करना चाहते हैं उनके लिए दिन शुभ रहने वाला है. सिविल सर्विस में कार्यरत लोग अपने उच्चाधिकारीयों से ताल-मेल बना कर चलें उनकी बातों को गंभीरता से न लेना आपको बड़ी मुश्किलों में डाल सकता है.

कन्या- आज के दिन दूसरों की संभव मदद करना चाहिए. उनके आशीष से आपको दिनभर कार्य करने की ऊर्जा मिलेगी. यदि आप छुट्टी पर हैं तो हो सकता है, ऑफिशियल कार्यों को लेकर चुनौतियों का सामना करना पड़े. साथ ही कई कार्य एक साथ करने पड़ सकते हैं. व्यापार करने वालों को मुनाफा मिलने की प्रबल संभावनाएं बनी हुई है.

तुला- आज के दिन संभव हो तो सारा ध्यान करियर पर लगा कर रखना होगा. क्योंकि काम की गुणवत्ता को भी बढ़ाते हुए, लक्ष्य तक पहुंचना है. ऑफिशियल सहयोगियों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. नये प्रोजेक्ट हाथ में आएगें जिसको लेकर आपको जी जान से लगना होगा. बिजनेस के आर्थिक मामलों में पिता से सहयोग मिल सकता है. युवाओं को लड़ाई-झगड़े में नहीं पड़ना चाहिए, अन्यथा कोर्ट-कचहरी तक जाना पड़ सकता है.

वृश्चिक- आज के दिन धर्म और कर्म दोनों ही जगह ध्यान केन्द्रित करना है. पूरे परिवार के साथ मिलकर मंदिर जा सकें तो बहुत ही शुभ रहेगा. गुरु की कृपा आप है और यहीं कृपा सही निर्णय लेने में आपका मार्गदर्शन करेंगे. जो लोग नौकरी के लिए प्रयासरत हैं उन्हें अपने मित्रों से बात करनी चाहिए, आज की ग्रहीय स्थिति को देखते हुए आपको उनसे लाभ मिल सकता है.

धनु- आज के दिन भविष्य को लेकर मन में नकारात्मक विचारों का आगमन हो सकता है लेकिन इस ओर अधिक सोच-विचार करने से बचना चाहिए. ग्रहों की नकारात्मक स्थिति विचारों के माध्यम से आपको परेशान कर सकती है. यदि आप शोधपरक कार्य में लगें हैं तो आज अधिक गंभीरता रखनी होगी. व्यापार में कोई नयी शुरुआत करने जा रहें हो तो उसे कल के लिए टाल देना चाहिए.

मकर- आज के दिन बड़े निवेशों में धन लगाने के लिए कहीं से ऑफर मिल सकता है , पर ध्यान रहें बिना वरिष्ठों की सलाह के धन निवेश नहीं करना है. विदेशी कंपनियों में कार्यरत लोगों को आज प्रमोशन से संबंधित शुभ समाचार प्राप्त होने की संभावना है. जो लोग पार्टनरशिप में कारोबार कर रहें हैं, उन्हें पार्टनर का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. ग्रहों का दबाव रिश्तों को कमजोर कर सकता है. युवा वर्ग बिल्कुल समय बर्बाद न करें.

कुम्भ- आज के दिन इन राशि वालों को कांपटिशन का सामना करना होगा. यदि आप दिन को प्लान कर लेंगे तो सभी कार्य नियमबद्ध और सरलता हो पूर्ण हो जाएं. घर और ऑफिस दोनों का ताल-मेल बना कर चलना होगा. फाईनेंस से संबंधित जो लोग कार्य करते हैं उनके लिए दिन लाभकारी है. वहीं रिक्वरी के एजेंट को भागा-दौड़ी करनी पड़ सकती है.

मीन- आज के दिन विचारों को महत्व दें, आर्थिक स्थिति सुधारने से मन प्रसन्न रहेगा. सामाजिक रूप से मेलजोल बढ़ाने की जरूरत है. सार्वजनिक जीवन में हैं तो अपने संपर्क बढ़ाने की जरूरत है, निकट भविष्य में संपर्क और बढ़ाने की जरूरत पड़ने वाली है. कुछ ऐसा प्लान करना होगा जिसमें ज्ञान के आस-पास बने रहने का मौका प्राप्त हो.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *