राशिफल

पंचांग के अनुसार आज माघ मास की कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि है. चंद्रमा वृश्चिक राशि में गोचर कर रहे हैं. जबकि मकर राशि में आज पंच ग्रही योग बन रहा है. यहां पर सूर्य, गुरु, बुध, शनि और शुक्र विराजमान हैं.

मेष– आज आपकी आय में वृद्धि की संभावना है. नौकरी संबंधी मामलों में सचेत रहें. अपने समय का पूरा सदुपयोग करना होगा. व्यापारिक मामलों को लेकर बेहद सजगता रखनी होगी, अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है. विद्यार्थियों के लिए भी दिन अच्छा रहेगा, याद किए गए विषयों को सरलता से समझ पाएंगे. युवाओं को दोस्तों से उधारी नहीं लेनी चाहिए.

वृष– मेहनतकश लोगों के लिए आज का दिन सार्थक और मनचाही सफलता दिलाने वाला होगा. टेलीकम्युनिकेशन और टारगेट बेस्ड काम करने वालों को अच्छी सफलता मिलेगी. ट्रांसपोर्ट का बिजनेस करने वालों को भी अच्छा मुनाफा होता नजर आ रहा है. युवाओं को भी करियर में अच्छे मौके मिलेंगे. जिन्हें पेट संबंधी कोई रोग है तो जल्द राहत के आसार दिख रहें हैं.

मिथुन– आज के दिन करीबी संबंधों में कम्युनिकेशन गैप न हो, इसका ध्यान रखें. विदेशी कंपनी में कार्यरत लोग यात्रा पर जा सकते हैं. कारोबारियों को व्यापार में गैरकानूनी काम करना महंगा पड़ सकता है, सरकारी कार्रवाई की चपेट में भी आ सकते हैं. प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य करने वाले अच्छा मुनाफा कमा सकेंगे. महामारी को देखते हुए सुरक्षा की सभी व्यवस्था करके रखें. मां के स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिल सकती है, उनकी दवाओं और दिनचर्या को लेकर सतर्क रहें. छोटे भाई के साथ विवाद की स्थिति आ सकती है.

कर्क– आज दूसरों के साथ किया व्यवहार काम बनाएगा या बिगाड़ेगा. सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्यरत लोगों को बड़े प्रोजेक्ट में सफलता मिलने की प्रबल संभावना है. व्यापारी लोन के लिए अप्लाई करना चाहते हैं या कर चुके हैं उनके लिए दिन शुभ है. ध्यान रखें अपने लेनदेन और कानूनी दस्तावेजों में पारदर्शिता बनाए रखें. विद्यार्थियों को कंबाइंड स्टडी करें, इससे बेहतर परिणाम मिलेंगे.

सिंह– आज दिन की शुरुआत सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहेगी. आर्थिक मामले भी सुलझते नजर आएंगे. नौकरी कर रहे लोगों को ऑफिशल षड्यंत्र से बच कर रहना होगा. परिश्रम से सफलता मिलती नजर नहीं आ रही है, इसलिए समय और बढ़ाना होगा. पैतृक कारोबार कर रहे लोगों को अच्छे सलाहकारों की जरूरत है, इसके माध्यम से उन्हें भविष्य में अच्छे परिणाम मिलेंगे.

कन्या– आज परिश्रम करने में कतई पीछे न हटे. जिन लोगों का काम पहले से बढ़ा है, उन्हें राहत की भी उम्मीद है. सहकर्मियों के साथ वाद विवाद के लिए सजग रहें. मामूली बातों पर तनाव बढ़ सकता है. बड़े लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं. विद्यार्थी पढ़ाई से फोकस बिगाड़ सकते हैं, अभिभावकों को दिनचर्या और संगत पर कड़ी निगाह रखनी होगी.

तुला– आज के दिन भावनाएं वाणी के माध्यम से बाहर आ सकती हैं, सजग रहें. ऑफिस के महत्वपूर्ण कामों से फोकस न खोएं. नई जिम्मेदारी काम का बोझ बढ़ाने के साथ आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी. पार्टनरशिप में काम कर रहे लोग तालमेल बिठाएं. स्वास्थ्य को लेकर पहले से बीमार हैं तो चल रही दवाओं को लेकर लापरवाही न बरतें. मौसम बदल रहा है ऐसे में सर्दी-जुकाम या खांसी की चपेट में आ सकते हैं.

वृश्चिक– आज ऊर्जा के साथ महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा कर सकेंगे. कला जगत से जुड़े लोगों को अच्छी खासी सफलता मिलने की उम्मीद है. ऑफिस में प्रेजेंटेशन देना पड़ सकता है, इसलिए तैयारी रखें. व्यापारी छोटे मुनाफे के लिए भविष्य की कल्पना और निवेश करने से बचें. मरीजों को सतर्क रहना है, तबीयत खराब होने की आशंका है. घर का इंटीरियर बदलने के लिए दिन उपयुक्त रहेगा.

धनु– आज के दिन भाग्य के भरोसे बैठे रहना नुकसानदेह हो सकता है. क्षमता-परिश्रम पर भरोसा करते हुए आय के नए स्रोत खोजें. ऑफिस के महत्वपूर्ण कार्य करते समय उसकी जांच जरूर करते रहें. गलती की गुंजाइश नहीं रखनी चाहिए. बड़े प्रोजेक्ट हाथ में आ सकते हैं. युवाओं और विद्यार्थियों के पेपर यदि नजदीक हैं तो दिनचर्या संतुलित रखते हुए सख्ती से परीक्षाओं की तैयारी करनी चाहिए.

मकर– आज के दिन क्षणिक क्रोध, आलस्य और अहंकार के टकराव से बचना होगा. पूरे उत्साह के साथ टीम का मनोबल बढ़ाते हुए जुट जाएं, सर्वोत्तम सफलता मिलने की संभावना है. सहकर्मी काम समय से पूरा करने भी खुले दिल से सहयोग करेंगे. गायन में रुचि रखने वाले लोग कोशिश में कमी न रखें.

कुम्भ– आज के दिन मस्तिष्क काफी सतर्क है तो दिमाग में आ रहे विचारों को व्यर्थ न गंवाएं. नए प्रोजेक्ट की प्लानिंग कर सकते हैं, तो वहीं शोध परक कार्यों में लगे लोग निर्णय सफल होता दिख रहा है. व्यापारी छोटे-छोटे लाभ पर भी पैनी निगाह बनाए रखें. ध्यान रखें ग्राहकों को सामान की गुणवत्ता है या सेवा से शिकायत न आए. युवा वर्ग फोकस बनाए रखें, जल्द ही सफलता का नया मार्ग खुलेगा.

मीन- आज के दिन आपके पिछले कार्यों को देखते हुए आपको अवॉर्ड मिल सकते हैं. लंबे समय पहले किया गया पूंजी निवेश मुनाफे के तौर पर आज मिल सकता है. ऑफिस की जिम्मेदारियां बढ़ेंगी, जिससे निस्संदेह मानसिक तनाव भी बढ़ेगा. समय के साथ साथ कर्मक्षेत्र के लिए खुद को अपडेट करते चलें. कारोबारियों को मुनाफा कमाने के लिए ग्राहकों के साथ अच्छे संबंध बनाने से आपको उपभोक्ताओं की अच्छी संख्या जोड़ने में मदद मिलेगी.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *