rihanna

तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के पक्ष में जब से इंटरनेशनल सिंगर रिहाना उतरी हैं, तब से इस मामले ने और तूल पकड़ लिया है. रिहाना के एक ट्वीट ने पूरे देश में खलबली मचा दी है.

रिहाना जिन्हें पूरी दुनिया जानती हैं, उनके बारे में अचानक भारत में गूगल पर खूब सर्च किया गया.हम आपकों बताते है रिहाना के बारे कुछ मोस्ट सर्च कि गई बातें….

जानिए कौन है रिहाना

रिहाना का पूरा नाम रोबीन रिहाना फेंटी है। उनका जन्म 20 फरवरी, 1988 को बारबाडोस में हुआ था। रिहाना ने बचपन में कई कठिनाइयों का सामना किया. रिहाना के पिता शराबी थे और उनकी मां का शोषण किया करते थे. रिहाना के कई सौतेले बहन भाई भी हैं. बचपन में वह घर की मदद के लिए पिता के साथ कपड़े बेचा करती थीं.

16 साल की उम्र के किया डेब्यू

रिहाना ने 16 साल की उम्र में बतौर सिंगर अपना करियर शुरू किया था. 16 साल की उम्र में रिकॉर्ड निर्माता इवान रोजर्स ने रिकॉर्डिंग के लिए अमेरिका बुलाया था. 2005 में रिहाना ने अपना पहला स्टूडियो एल्बम ‘म्यूजिक ऑफ द सन’ रिलीज किया जो बिलबोर्ड 200 के चार्ट के टॉप टेन में पहुंचा था.

साल 2019 में फोर्ब्स ने रिहाना को सबसे धनी म्यूजिशियन बताया था. आपको जानकर हैरानी होगी कि फोर्ब्स के मुताबिक रिहाना की कुल संपत्ति 600 मिलियन डॉलर (4400 करोड़) है.

10 करोड फोलोर्स है ट्वीटर पर

रिहाना के ट्विटर पर 100 मिलियन (10 करोड़) फॉलोवर्स हैं. ट्विटर पर दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले लोगों में रिहाना 100 मिलियन फॉलोवर्स के साथ चौथे नंबर पर हैं.

कई फिल्मों मे किया अभिनय

रिहाना एक सिंगर तो हैं ही साथ ही वो एक एक्ट्रेस भी हैं. रिहाना ने Ocean’s 8, Guava Island जैसी कई फिल्मों में काम किया है. एक्टिंग और सिंगिंग के अलावा रिहाना का फेंटी नाम से अपना एक फैशन ब्रांड भी है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *