rihanna

किसानों के समर्थन में ग्लोबल सेलिब्रिटीज भी अपनी आवाज़ उठाने लगी हैं. पॉप स्टार रिहाना और ग्रेटा थनबर्ग समेत कई इंटरनेशनल सेलिब्रिटीज ने किसानों के समर्थन में ट्वीट किए हैं. रिहाना ने अपने ट्विटर पर किसान आंदोलन से जुड़ी खबर शेयर करते हुए लिखा कि हम इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे? वहीं, पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने कहा है कि हम भारत में किसानों के प्रदर्शन में एकजुटता से खड़े हैं.

रिहाना के ट्वीट के बाद पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने भी किसान आंदोलन को लेकर ट्वीट कर दिया. ग्रेटा ने ट्विटर पर लिखा, ‘’हम भारत में जारी किसान आंदोलन के साथ एकजुटता के साथ खड़े हैं.’’ ग्रेटा थनबर्ग को साल 2019 में अमेरिकी मैग्जीन टाइम ने ‘पर्सन ऑफ द ईयर’ घोषित किया था. ग्रेटा थनबर्ग उस वक्त ज्यादा चर्चा में आईं जब तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनकी नोक झोंक हुई थी.

प्रदूषण के खिलाफ राजधानी दिल्ली की सड़कों पर विरोध प्रदर्शन करने वाली भारतीय एक्टिविस्ट लिसिप्रिया कंगुजम ने भी किसानों के समर्थन में ट्वीट किया. उन्होंने अपने ट्वीट में लोगों से किसान आंदोलन का समर्थन करने की अपील की है. लिसिप्रिया कंगुजम की उम्र सिर्फ नौ साल है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.