Jeff Bezos to resign as Amazon CEO

अेमेजोन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेफ बेजोस अपने पद से इस्तीफा देने वाले हैं. वह इस साल के अंत तक पद छोड़ देंगे. बेजोस ने एक पत्र लिखकर अपने कर्मचारियों को इस फैसले से अवगत कराया है. मंगलवार को लिखे पत्र में उन्होंने कहा है कि वह कंपनी में CEO की भूमिका छोड़ रहे हैं. उनके स्थान पर एंडी जेसी को CEO बनाया गया है.

अेमेजोन ने की थी बंपर कमाई

जेफ बेजोस ने पत्र में लिखा है, ‘मैं यह घोषणा करते हुए उत्साहित हूं कि मैं अमेजन कार्यकारी अध्यक्ष की भूमिका निभाऊंगा और एंडी जेसी कंपनी के नए CEO होंगे’. जेसी वर्तमान में अमेजन वेब सर्विस के प्रमुख हैं. बेजोस ने यह घोषणा ऐसे समय की है जब अमेजन ने 31 दिसंबर, 2020 को समाप्त अपनी चौथी तिमाही के लिए वित्तीय परिणाम जारी किये हैं. कंपनी ने 2020 के आखिरी तीन महीनों में 100 बिलियन डॉलर की बिक्री की है.

कर्मचारीयों के नाम लिखा पत्र

जेफ बेजोस ने अपने पत्र में लिखा है कि यह यात्रा लगभग 27 साल पहले शुरू हुई थी. अमेजन केवल एक विचार था और इसका कोई नाम नहीं था. उस दौरान सबसे अधिक बार मुझसे यह सवाल पूछा गया कि इंटरनेट क्या है? आज हम 1.3 मिलियन प्रतिभाशाली, समर्पित लोगों को रोजगार देते हैं. सैकड़ों लाखों ग्राहकों और व्यवसायों की सेवा करते हैं, और व्यापक रूप से दुनिया में सबसे सफल कंपनियों के रूप में पहचाने जाते हैं.

उन्होंने आगे कहा है कि अमेजन की पाइपलाइन में ऐसी बहुत सी चीजें हैं, जो दुनिया को आश्चर्यचकित करेंगी. हम जहां हैं, वहां से हमें अभी और आगे जाना है. इसलिए आविष्कार करते रहें और यदि पहली बार में आपके आईडिया को पागलपन कहा जाता है, तो बिल्कुल भी निराश न हों. हमेशा संभावनाएं तलाशते रहें और अपनी जिज्ञासा को रास्ता दिखाएं.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.