केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की बंगाल यात्रा को ट्रैक्टर परेड में हिंसा और इजरायली दूतावास के बाहर विस्फोट के कारण रद्द कर दिया गया है. पश्चिम बंगाल में इस साल विधानसभा चुनाव हैं, जिसने वहां के राजनीतिक माहौल को गर्म कर दिया है. चुनाव के मद्देनजर अमित शाह की यात्रा की योजना बनाई गई थी, खासकर टीएमसी से इस्तीफा देने वाले नेताओं को अमित शाह की उपस्थिति में भाजपा में शामिल होना था.

Amit shah meet TMC leader
Source – ANI

अगर अमित शाह का बंगाल दौरा रद्द हो जाता तो बीजेपी टीएमसी के बागी नेताओं को दिल्ली ले आती. बंगाल बीजेपी ने टीएमसी के बागी नेताओं को शनिवार दोपहर दिल्ली के लिए चार्टर्ड प्लेन से भेजा है. शनिवार को शाम 4:10 बजे कोलकाता से उड़ान भरने वाले नेताओं में बंगाल के पूर्व कैबिनेट मंत्री राजीव बनर्जी थे. उन्होंने कल ही एमएलए और टीएमसी सदस्य के पद से इस्तीफा दे दिया था.

Amit shah meet TMC leader
Source- ANI

इसके अलावा, वैशाली डालमिया, हावड़ा जिले के बल्ली क्षेत्र से विधायक हैं, जिन्हें हाल ही में टीएमसी से बाहर का रास्ता दिखाया गया था. तो हुगली जिले के उत्तरपारा क्षेत्र के विधायक प्रणब घोषाल, हावड़ा शहर के पूर्व महापौर रथिन चक्रवर्ती, राणाघाट के पूर्व विधायक पार्थ सारथी चटर्जी और अभिनेता रुदिल घोष हैं.

Amit shah meet TMC leader
Source – ANI

अब संभावना है कि ये सभी विद्रोही टीएमसी नेता आज या कल दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में आधिकारिक भाजपा में शामिल होंगे. गृह मंत्री अमित शाह पम आयोजन में उपस्थित रहेंगे. ये सभी लोग भाजपा में शामिल होने के बाद कल लौटेंगे और हावड़ा, बंगाल में एक रैली में भाग लेंगे.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *