China did not desist from its actions

भारत और चीन के बीच तनाव कम करने के लिए लगातार कोशिशें जारी है, लेकिन इस बीच चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक चीनी सैनिकों ने वास्तविक नियंत्रण रेखा पर एक बार फिर भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश की है. इस बार चीन ने लद्दाख से इतर, सिक्किम में घुसपैठ की कोशिश की, जिसका भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया. भारतीय सेना ने बयान जारी कर कहा कि 20 जनवरी 2021 को सिक्किम के नकुला क्षेत्र में मामूली झड़प हुई थी, जिसे स्थानीय कमांडरों ने हल कर लिया था.

पिछले हफ्ते सिक्किम के नाकु ला इलाके में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना के साथ झड़प के बाद पीछे हटने के मजबूर हुए चीन ने सोमवार का कहा कि वह सीमा पर शांति को लेकर प्रतिबद्ध है. इसके साथ ही, उसने भारत को एक तरफा कोई कार्रवाई ना करने को कहा है.

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता की तरफ से कहा गया- हमारे जवान सीमा पर भारत-“चीन सीमा क्षेत्र में शांति बरकरार रखने को लेकर प्रतिबद्ध है. चीन, भारत ये यह अपील कर रहा है कि किसी भी ऐसी एकतरफा कार्रवाई से बचे जिससे सीमा पर स्थिति बिगड़ जाए. सीमाई इलाकों में शांति बहाल रखने के लिए कदम उठाएं.”

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.