Cold

शनिवार को ठंड से थोड़ी राहत मिलने के बाद एक बार फिर दिल्ली-एनसीआर में हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ सकती है. दरअसल शनिवार को भारतीय मौसम विभाग ने कहा कि 26 जनवरी से राजधानी दिल्ली और एनसीआर में शीतलहर चलेंगी. इस दौरान न्यूनतम तापमान में 3 से 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है.

पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी

पश्चिमी हिमालय में शुक्रवार और शनिवार को भारी बर्फबारी और बारिश हुई है. वहीं मैदानी इलाकों में पंजाब और उसके पड़ोस पर एक चक्रवाती परिसंचरण शुरू हुआ. वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान और इसके पड़ोस पर एक चक्रवाती परिसंचरण के रूप में पनपा है. वहीं आईएमडी के शनिवार के बुलेटिन के मुताबिक जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में हल्की बारिश और बर्फबारी के साथ मध्यम गरज के साथ बारिश और बर्फबारी की संभावना है.उत्तराखंड में भी इसी तरह का मौसम रहने के आसार है. वहीं उत्तर पंजाब, उत्तरी हरियाणा और चंडीगढ़ में रविवार तक हल्की बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.

25 जनवरी से दिल्ली में शीतलहर

बता दें कि शुक्रवार और शनिवार को पहाड़ियों में भारी बर्फबारी हुई है. वहीं उत्तर पंजाब और उत्तरी हरियाणा में भी बारिश होने की संभावना है. 25 जनवरी से दिल्ली में बहुत ज्यादा ठंडी उत्तर-पश्चिमी हवाएं चलने की संभावना है जिससे न्यूनतम तापमान में भारी गिरावट होगी. आईएमडी के क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि 26, 27 और 28 जनवरी को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस तक गिरने की संभावना है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.