Donald Trump's last speech

वाशिंगटन: अमेरिका में चुनाव में हार के बाद फेयरवेल भाषण में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को देश को संबोधित किया. इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी सरकार की उपलब्धियों का बखान किया और अमेरिकी संसद कैपिटल हिल पर किए गए हिंसक हमले की निंदा भी की.

हिंसा बर्दाश्त नहीं- ट्रंप

विदाई भाषण में डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी संसद पर हमले को डराने वाला बताया. ट्रंप ने कहा कि कैपिटल पर हुए हमलों से सभी अमेरिकी भयभीत हो गए थे क्योंकि ऐसी हिंसा हम अमेरिकियों के तौर पर संजोयी गई हर चीज पर हमला है, जिसे कभी भी बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है. ट्रंप ने इस बात की अपील भी की अब हमें पहले से ज्यादा अपने साझा मूल्यों के बारे में सोचने की जरूरत है.

गिनाए अपनी सरकार के काम

डोनाल्ड ट्रंप ने फेयरवेल स्पीच में अपनी सरकार के काम भी गिनाए और कहा कि हमने अपने कार्यकाल के दौरान चीन पर ऐतिहासिक और यादगार शुल्क लगाए. चीन के साथ हमने नई रणनीति डील भी साइन की और व्यापार संबंधों का जिक्र भी किया. हमारे व्यापार संबंध तेजी से बदल रहे थे और अमेरिका में अरबों डॉलर का निवेश किया जा रहा था लेकिन कोरोना वायरस ने हमें अलग दिशा में जाने के लिए मजबूर कर दिया.

बाइडेन को दी शुभकामना

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भावी राष्ट्रपति जो बाइडेन को शुभकामनाएं भी दीं. ट्रंप ने कहा कि हम अब नए प्रशासन का स्वागत करते हैं. ट्रंप ने अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप और परिवार के समर्थन के लिए धन्यवाद दिया और इसके साथ ही उन्होंने उपराष्ट्रपति माइक पेंस का भी आभार जताया.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.