Delhi Rain

देश के उत्‍तरी हिस्‍से में जनवरी के इस समय भी कड़ाके की ठंड लगातार जारी है. पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी के कारण तापमान में बेहद कमी दर्ज की जा रही है. साथ ही शीतलहर और कोहरा लोगों की मुसीबत बढ़ा रहे हैं. वहीं भारत मौसम विज्ञान विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि अगले 3 दिनों में उत्‍तर पश्चिमी भारत के कई इलाकों में न्‍यूनतम तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की जाएगी. इससे ठंड में और इजाफा होगा.

आईएमडी के अनुसार अगले दो दिनों में उत्‍तराखंड के कुछ इलाकों और 20 व 21 जनवरी को दिल्‍ली, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में शीतलहर चलेगी. इन राज्‍यों के अधिकांश इलाके शीतलहर की चपेट में रहेंगे. वहीं मौसम विभाग ने कोहरे को लेकर भी अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों तक राजस्‍थान के कुछ इलाकों में घना कोहरा छाया रहेगा. बिहार में 3 दिनों तक कोहरा मुसीबत बनेगा. बुधवार को दिल्‍ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्‍तर प्रदेश के अधिकांश इलाकों में कोहरा छाया रहेगा. 24 घंटे के बाद इन इलाकों में कोहरे में कमी आना शुरू होगी.

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ उत्‍पन्‍न हो रहा है. ऐसे में 22 से 24 जनवरी तक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में बारिश के साथ ही बर्फबारी भी हो सकती है. राजस्‍थान में बुधवार को ठंड अधिक होगी. वहीं बिहार में अगले तीन दिन अधिक ठंड पड़ेगी.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.