राशिफल

पंचांग के अनुसार आज के दिन पौष शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि है. आज सोमवार को पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र है. चंद्रमा आज के दिन मीन राशि में रहेंगे. आज कुछ राशियों को विशेष ध्यान देने की जरूरत है. क्योंकि लाभ के साथ साथ हानि का भी योग बना हुआ है.

मेष– आज अपनी कमियों को दूर करने का सही समय है. विचारों को नया मोड़ दें और सकारात्मक ऊर्जा के साथ अपनी कार्यशैली में गुणात्मक बढ़ोतरी करें. कटु वचन का प्रयोग करने से बचना होगा. उच्चाधिकारियों से सौम्य व्यवहार ही लाभदायक होगा. ज्ञान का दंभ अपमान भी करवा सकता है, इसलिए बड़बोलेपन से बचें. खाद्य पदार्थों का कारोबार करने वालों को अच्छा लाभ होगा. फुटकर उपभोक्ताओं के लिहाज से भी दिन अच्छा है.

वृष– आज के दिन व्यवहार और वाणी में विनम्रता बनाए रखें, क्योंकि कटु वचन से आपके करीबी भी दूर हो सकते हैं. कठिन से कठिन काम में भी सफलता मिलेगी. परिवार के सदस्यों की सहायता से धार्मिक कार्यों में एकरूपता आएगी. खुदरा व्यापारी अच्छा मुनाफा कमा सकेंगे. हिसाब किताब में पारदर्शिता भविष्य के लिए लाभदायक रहेगी. छोटी-मोटी बीमारी लग रही है तो उसका तत्काल इलाज कराएं. भाई-बहन को धैर्य रखने की सलाह दें. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा.

मिथुन– कला जगत में रुचि रखने वालों के लिए आज का दिन बेहद शुभ है. ऑफिशियल कामकाज का बोझ बढ़ेगा, जिसके चलते तनाव बना रह सकता है, साथ ही कार्यस्थल पर वरिष्ठजनों की कृपा और स्नेह से सभी काम बनेंगे. मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों को प्रमोशन की पूर्ण संभावना है. बिजनेस से जुड़े लोग बहुत आवश्यक न हो या यात्रा करने से बचें. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन कल जैसा ही रहने की संभावना है.

कर्क– आज के दिन आर्थिक योजनाएं बनाते वक्त बड़े निवेश से पहले थोड़ा ठहरना बेहतर होगा. ऑफिस के कामकाज सुचारू रूप से होंगे, लेकिन अपनी जिम्मेदारी का बोझ दूसरे के सिर पर ना डालें. व्यापार को लेकर बढ़ रही चिंता मानसिक दबाव लंबे समय तक खींच सकती है. कंपटीशन की तैयारी कर रहे विद्यार्थी कमजोर विषयों पर ध्यान दें. युवाओं को करियर बनाने के लिए दूसरे विकल्पों को भी खंगालते रहना चाहिए.

सिंह– आज शारीरिक तौर पर स्फूर्ति बनाए रखने के लिए एक्टिव बने रहना होगा. उच्च अधिकारियों का सम्मान करिए, उनके मार्गदर्शन के हिसाब से ही कार्यों को पूरा करना ठीक होगा. बेरोजगार लोगों के लिए आज उन्नति के द्वार खुल सकते हैं. खुदरा कारोबारियों को भी अच्छा मुनाफा होने की संभावना है. विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा. युवा भी मनपसंद कार्यों में सफलता पा सकेंगे.

कन्या– आज किसी के साथ व्यर्थ के मुद्दों पर विवाद न करें. वाणी और व्यवहार में संयम रखें. ऑफिस को पूरा समय देना चाहिए, इसमें लापरवाही बॉस की फटकार दिला सकती है. व्यापारियों को लेन-देन में सावधानी रखने की जरूरत है. कोई भी आदमी आपका करीबी बनकर आपको ठगने का प्रयास कर सकता है. विद्यार्थियों के लिए अब कठोर परिश्रम करने का समय है. सफलता भी इससे ही मिलेगी.

तुला– आज के दिन मानसिक चिंता में बढ़ोत्तरी होगी, इसलिए सकारात्मक ऊर्जा का लेवल हाई रखें. ऑफिस के कामकाज में आपको महत्वपूर्ण भूमिका निभानी पड़ सकती है, खुद को तैयार करके रखें. व्यापार में अधिक निवेश करने से बचें. घाटे की आशंका है. विद्यार्थियों को अपना कीमती समय बर्बाद नहीं करना चाहिए. हाई बीपी और शुगर की समस्या वाले मरीजों को सचेत रहने की जरूरत है.

वृश्चिक– आज के दिन मानसिक तनाव कम होता नजर आ रहा है. काम का बोझ हटाएं और परिवार के साथ थोड़ा समय बताएं, जो कार्य पेंडिंग हैं, उसे प्राथमिकता के आधार पर निपटाने का प्रयास करें. कामकाज समय पर पूरा करने में ढिलाई की आदत से बॉस नाराज हो सकते हैं. व्यापार प्रबंधन के लिए बेहतर प्लानिंग की जरूरत है. कोई नया काम शुरू करने से पहले वरिष्ठजनों को राय जरूर दें.

धनु– आज के दिन अचानक लड़ाई झगड़ा के चलते तनाव बढ़ने की आशंका है. ऑफिस में नई जिम्मेदारी मिल सकती है. काम के बोझ से न घबराएं. व्यापारियों को कारोबार की चिंता रह सकती है. मन मुताबिक लाभ नहीं मिलने पर स्टॉक में बदलाव किया जा सकता है. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. बदलते मौसम के चलते स्वास्थ्य खराब हो सकता है. घर में बुजुर्गों और बच्चों का ख्याल ध्यान रखें.

मकर– आज स्वयं का आकलन करने की जरूरत है. समीक्षा करते वक्त सही और गलत दोनों बातों पर गौर करें. कार्यस्थल पर ऑफिशल जिम्मेदारी लेनी पड़ सकती है. खुद को मानसिक तौर पर तैयार रखें. व्यापारियों को जल्दबाजी में लिया गया निर्णय नुकसानदेह हो सकता है. पुष्कर उपभोक्ताओं के लिए नए ऑफर लाकर लाभ कमाया जा सकता है. विद्यार्थियों को कमजोर विषय पर परिश्रम बढ़ाकर उन्हें मजबूत करने में सफलता मिलेगी.

कुम्भ– आज के दिन कला क्षेत्र में रुचि लेते हुए अपना दिन यादगार बनाना होगा. ऑफिशल कामकाज के दौरान टीम को एक साथ एकजुट करके चलें. व्यापारियों को कारोबार बढ़ाने के लिए नए तरीकों के बारे में सोचना चाहिए. अगर सिर में दर्द की निरंतर शिकायत है तो डॉक्टर से संपर्क कर तत्काल समाधान पाएं. पित्त प्रधान रोगियों को अलर्ट रहने की जरूरत है. खानपान में परहेज बढ़ाने से जल्दी राहत मिलेगी.

मीन आज के दिन किसी भी व्यर्थ के मुद्दे से खुद को भ्रमित ना होने दें ना ही दूसरों को करें. अपनी सकारात्मक ऊर्जा को एकजुट करके रखें और पूरे परिश्रम के साथ अपने काम में जुटे रहे. कनिष्ठ कर्मचारियों की मदद का मौका मिलने पर न चूकें. कारोबारियों को नई सोच के साथ व्यापार में आगे बढ़ने से सफलता मिलेगी. अधिक पैसा कमाने के लिए बड़े बजट का निवेश करने से बचें अभी समय अनुकूल नहीं है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.