राशिफल

पंचांग के अनुसार आज पौष मास की शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि है. शतभिषा नक्षत्र है और चंद्रमा कुंभ राशि में गोचर कर रहा है. आज के दिन व्यतीपात योग बना हुआ है. आज का सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा, यहां जानिए.

मेष– प्रबंधन क्षमता में माहिर होने के चलते आज आपको मान सम्मान मिलेगा. समाज सेवा से जुड़े लोगों को सहभागिता के लिए लाभ मिलेगा. गायन में रुचि रखने वालों को अच्छे मौके हाथ लग सकते हैं. अचानक क्रोध आने से अपने सहकर्मियों के साथ विवाद हो सकता है. खुद को कूल रखें और धैर्य के साथ समस्याओं के समाधान की ओर बढ़ें. कारोबारियों को व्यापारिक समझौतों से पहले आगे-पीछे के तथ्यों की पूरी तरह पड़ताल करनी होगी. युवा वर्ग संवादहीनता की अपनी आदत बदलें. यह करीबियों से दूर ले जा सकता है.

वृष– आज अनावश्यक चिंता और सोच विचार कामकाज में देरी करवा सकते हैं. समय का सदुपयोग करते हुए सभी काम निपटाएं. वॉचमैन, स्वीपर और सर्वेंट आदि को क्षमता अनुसार मदद कर सकते हैं. ऑफिस में कामकाज में गलती मिलने पर बॉस की फटकार सुननी पड़ सकती है. कारोबारियों को इलेक्ट्रॉनिक सामानों की बिक्री से अच्छा मुनाफा होगा.

मिथुन– आज के दिन कामकाज के चलते भागा दौड़ी रहेगी. इससे आप थकान महसूस कर सकते हैं. संभव हो तो महत्वपूर्ण कामों को कल के लिए छोड़ दें. ऑफिस में दिन सामान्य रहेगा. अपने प्रदर्शन के बल पर आपको सम्मान मिलेगा. कारोबारियों के लिए आज अच्छे लाभ के योग हैं. ध्यान रखें आपके कर्मचारियों के प्रसन्न रहने से कारोबार और बढ़ेगा. युवा वर्ग को बातचीत में बोलते समय ध्यान रखना चाहिए, सोच समझकर अपनी राय दें. स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

कर्क– आज दिव्यांग व्यक्ति की सहायता का मौका मिले तो अवश्य करें. बड़े निवेशकों के लिए आज प्लानिंग का दिन है, भविष्य में बदलती परिस्थितियों के अनुसार कारोबार या काम प्लान कर सकते हैं. करियर के प्रति फोकस बढ़ाना होगा. गलतियों से बचने की आदत बनाएं. इलेक्ट्रॉनिक्स का व्यापार करने वालों को परेशान होना पड़ेगा, धैर्य के साथ काम करें. बच्चों को पढ़ाई पर ध्यान देना होगा. युवा लक्ष्य के प्रति केंद्रित रहें. गर्भवती महिलाएं स्वास्थ्य को लेकर सजगता बरते.

सिंह– यदि आज आपका जन्मदिन है तो कुछ मीठा बनाकर लोगों में वितरण करें. मन को शांति और पुण्य मिलेगा. स्वास्थ्य ठीक नहीं है तो काम का बहुत अधिक प्रेशर न लें. ऑफिस हो या बाहर दूसरों की मदद करनी पड़ सकती है, इसलिए खुद को आत्मविश्वास से भरपूर रखें. व्यापारी उत्पादों की बिक्री के लिए ध्यान रखें. आपके नाम पर कोई आंच न आए यह भविष्य में नुकसानदेह हो सकता है. अचानक स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है. सतर्कता रखनी होगी.

कन्या– आज मन में विचलन है तो गुरु या गुरु तुल्य व्यक्ति के सानिध्य में जाने से लाभ होगा. लगातार चल रहे पेंडिंग कार्य परेशानी का कारण बन सकते हैं, जिन्हें समय निकालकर आज ही पूरे कर दें. व्यापार में निवेश फायदेमंद हो सकता है. कारोबारी विवेक से काम करें. किसी की देखादेखी या अनुभवहीन व्यक्ति की सलाह पर काम करना ठीक नहीं. युवा वर्ग माता-पिता की बातों को प्राथमिकता दें. बुखार आने की आशंका है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.