अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए आज से चंदा इकट्ठा करने के अभियान की शुरुआत हो चुकी है. ऐसे में तमाम बड़ी-बड़ी हस्तियां राम मंदिर निर्माण के लिए निधि समर्पण करने के लिए आगे आ रही हैं. अभियान के पहले ही दिन कई लोगों ने लाखों और करोड़ों में धनराशि राम मंदिर निर्माण के लिए चंदे में दी है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिया 5 लाख का चंदा

बता दे कि सबसे पहले इस अभियान की शुरूआत रामनाथ कोविंद से हुई. उन्होंने पांच लाख एक सौ रुपये समर्पण निधि में दिया. उन्होंने चेक के माध्यम से ये धनराशि दी है. इसके बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी राम मंदिर निर्माण के लिए इकट्ठा किए जा रहे चंदे में 1 लाख का सहयोग दिया.

गुजरात के कारोबारी ने दिया करोडो का चंदा

हर कोई चाहता है कि राम मंदिर का निर्माण भव्य हो इसके लिए बड़े-बड़े कारोबारी भी पूरा सहयोग कर रहे हैं. बता दें कि अहमदाबाद के हीरा कारोबारी गोविंदभाई ढोलकिया ने भवन निर्माण में अपना सहयोग देते हुए 11 करोड़ रुपये का चंदा दिया है. वे काफी समय से आरएसएस से भी जुड़े हुए हैं. राम मंदिर निर्माण के लिए उत्तर प्रदेश के रायबरेली के ग्राम तेजगांव के पूर्व विधायक सुरेंद्र बहादुर सिंह ने 1 करोड़ 11 लाख रुपए का चंदा दिया है.

27 फरवरी तक चलेगा अभियान

ये तो आगाज भर है और अभी तो देश भर से भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा इकट्ठा किया जाना है. उम्मीद है कि देशवासी बढ़-चढ़कर मंदिर निर्माण में अपना यथासंभव योगदान देंगे. वैसे बता दें कि राम मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिंदू परिषद द्वारा समर्पण निधि अभियान चलाया गया है. इस अभियान के तहत पांच लाख से ज्यादा गांवों में बारह करोड़ से ज्यादा परिवारों से संपर्क किया जाएगा और उनसे चंदा मांगा जाएगा. यह अभियान 27 फरवरी तक चलेगा.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.