birdflu

राजधानी दिल्ली में बर्ड फ्लू की स्थिति को देखते हुए उत्तरी और दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने दुकानों और रेस्तराओं के चिकन’ बेचने और रखने पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है. नगर निगम ने सभी होटल व रेस्टोरेंट संचालकों को आदेश दिया है कि पोल्ट्री उत्पाद या अंडे ना परोसें वरना उचित कार्रवाई होगी.

एडवायजरी के मुताबिक उत्तरी और दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के अधीन आने वाली सभी मीट की दुकानों, मीट की प्रोसेसिंग इकाइयों, किसी भी अन्य स्थान पर जीवित मुर्गा व मुर्गियां इत्यादि रखने और उनका खरीद-बिक्री करने पर बैन लगाया गया है.

Bird flu spread in the capital

इसमें कहा गया है कि आदेश जनहित में जारी किया गया है और इसका पालन किया जाना चाहिए. दिल्ली में मृत मिले कौओं और बत्तखों के नमूनों में सोमवार को बर्ड फ्लू की पुष्टि हुई थी. इसके बाद दिल्ली सरकार ने शहर के बाहर से लाए गए प्रसंस्कृत और पैक चिकन की बिक्री पर रोक लगा दी थी. अधिकारियों ने गाज़ीपुर मुर्गा मंडी को भी बंद कर दिया है.

निगम ने कहा, ‘उत्तरी दिल्ली नगर निगम के अंतर्गत आने वाली मांस और पोल्ट्री की दुकानों, मांस प्रसंस्करण इकाइयों के पोल्ट्री या प्रसंस्कृत या पैक ‘चिकन’ को बेचने या रखने पर तत्काल प्रभाव से अगले आदेशों तक रोक लगा दी गई है.”

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.