PM Modi spoke to the Chancellor of Germany

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए बात की. पीएम मोदी ने उन्हें भारत में कोविड-19 के वैक्सीन से संबंधित गतिविधियों से अवगत कराया. साथ ही उन्होंने मर्केल को आश्वस्त किया कि भारत अपनी क्षमताओं से दुनिया को लाभान्वित करने के लिए प्रतिबद्ध है.

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि पीएम मोदी ने यूरोपीय और वैश्विक मंच पर स्थिर और मजबूत नेतृत्व प्रदान करने के लिए चांसलर मर्केल की लंबे समय से चली आ रही भूमिका को सराहा. साथ ही उन्होंने भारत और जर्मनी के बीच रणनीतिक साझेदारी को आगे बढ़ाने में दिशा प्रदान करने के लिए उनका धन्यवाद भी किया.

दोनों नेताओं ने पारस्परिक महत्व के प्रमुख मुद्दों सहित कोविड-19 महामारी से निपटने, द्विपक्षीय संबंधों, क्षेत्रीय और वैश्विक विषयों और विशेष रूप से भारत-यूरोपीय संघ संबंधों पर चर्चा की. बयान के मुताबिक प्रधानमंत्री ने चांसलर मर्केल को कोरोना वैक्सीन के विकास से संबंधित गतिविधियों से अवगत कराया और उन्हें आश्वस्त किया कि भारत अपनी क्षमताओं से विश्व को लाभान्वित करने के लिए प्रतिबद्ध है.

By Newzzar

One thought on “पीएम मोदी ने की जर्मनी के चांसलर से बात, जानिए प्रधानमंत्री ने कौन से मुद्दे पर की चर्चा”

Leave a Reply

Your email address will not be published.