PM MODI

प्रधानमंत्री मोदी ने अलीगढ़ में राजा महेन्द्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया. इस अवसर पर पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशान साधते हुए कहा कि 2017 से पहले राज्य में गुंडे माफियाओं का राज था. और भ्रष्टाचारीयों के हवाले कामकाज था. लेकिन अब स्थिति में परिवर्तन आया है. वसूली और माफियाराज करनेवाले जेल हवाले है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के लोग नहीं भूल सकते के यहां पर किस तरह भ्रष्टाचार होतो थे, राज्य का कामकाज भ्रष्टचारीयों के हवाले कर दिया था. आज सीएम योगी की सरकार पूरी ईमानदारी से उत्तर प्रदेश के विकास में लग गई है. उन्होंने कहा कि एक वह दौर था जब शासन-प्रशासन में गुंडे माफियाओं की मनहुकमी चलती थी. लेकिन अब वसूली करने वाले माफियाराज करनेवाले लोग अब सलाखों के पीछें है

मोदी ने कहा कि मुझे आज ये देखकर बहुत खुशी होती है कि जिस यूपी को देश के विकास में एक रुकावट के रूप में देखा जाता था, वही यूपी आज देश के बड़े अभियानों का नेतृत्व कर रहा है. समाज में विकास के अवसरों से जिन्हें दूर रखा गया, ऐसे हर समाज को शिक्षा और सरकारी नौकरियों में अवसर दिए जा रहे हैं. आज उत्तर प्रदेश की चर्चा बड़े इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट और बड़े फैसलों के लिए होती है. पीएम ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश देश और दुनिया के हर छोटे-बड़े निवेशक के लिए बहुत आकर्षक स्थान बनता जा रहा है. ये तब होता है जब निवेश के लिए जरूरी माहौल बनता है, जरूरी सुविधाएं मिलती हैं. आज यूपी डबल इंजन सरकार के डबल लाभ का एक बहुत बड़ा उदाहरण बन रहा है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि कल तक जो अलीगढ़ तालों के जरिए घरों, दुकानों की रक्षा करता था, वो 21वीं सदी में हिंदुस्तान की सीमाओं की रक्षा करने का काम करेगा. वन डिस्ट्रिक, वन प्रोडक्ट के माध्यम से यूपी सरकार ने अलीगढ़ के तालों और हार्डवेयर को एक नई पहचान दिलाने का काम किया है.

इससे पहले प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश रक्षा औद्योगिक गलियारे के अलीगढ़ नोड और राजा महेन्द्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय के मॉडलों की प्रदर्शनी का अवलोकन किया. इस मौके पर पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित थे.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.