delhi news

देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर ऐसी घटना घटी है जिससे कि लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है. दिल्ली छावनी के पास पुरानी नांगल में एक श्मशान में 9 साल की बच्ची की हत्या और परिवार की अनुमति के बिना शव को जलाने की वारदात सामने आई है. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है.पहले पुलिस की ओर से सामान्या धाराएं लगाई गईं थी लेकिन बाद में पुलिस ने गैंगरेप, हत्या और पोक्सो एक्ट जैसी धाराएं जोड़ीं.

बेटी का अंतिम संस्कार बिना मर्जी क्यों

बच्ची के पिता का कहना है कि गत रविवार शाम करीब 5:30 बजे उनकी बेटी श्मशान घाट में पानी लेने गई, जिसके बाद वापस नहीं आई. पंडित ने कुछ लोगों को भेजकर मेरी पत्नी को बुलाया और बताया कि तुम्हारी बेटी नहीं रही। जब पूछा कि क्या हुआ, तो पंडित ने कहा कि वॉटर कूलर में करंट आने की वजह से मर गई. पंडित ने कहा कि पुलिस और डॉक्टर को बुलाने की जरूरत नहीं है, यहीं पर बच्ची का अंतिम संस्कार कर देते हैं और एक कागज पर दस्तखत करने को कहा। जब मैंने इनकार कर दिया तो मेरी पत्नी से कहा। उसने भी इनकार कर किया. इसके बाद जबरदस्ती मेरी बेटी का अंतिम संस्कार कर दिया.

राजनीति तेज

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज सुबह उस 9 साल की मृतक पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की, जिसकी बलात्कार और हत्या हुई थी. अब बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पर राजनीति करने का आरोप लगाया है. पात्रा ने कहा, रेप की घटनाओं पर राजनीति नहीं होनी चाहिए.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.