राशिफल

पंचांग के अनुसार 02 अगस्त 2021 को श्रावण मास की कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि है. आज नक्षत्र कृत्तिका है और चंद्रमा वृष राशि में गोचर कर रहा है. जहां पर राहु पहले से ही विराजमान है.

मेष- आज के दिन महादेव की पूजा-अर्चना से दिन की शुरुआत करनी चाहिए. इस समय का प्रदर्शन भविष्य और करियर दोनों की दिशा तय करता दिख रहा है. ऑफिस में गलती की संभावनाएं खत्म करने की दिशा में प्रयास सफल होंगे. इलेक्ट्रॉनिक्स का कारोबार करने वालों को अच्छी बिक्री से लाभ होगा. युवा खुद को अपडेट करें. वाहन चलाते हुए हादसों के प्रति सतर्क रहना होगा. महामारी को देखते हुए सेहत की अनदेखी नुकसानदेह होगी. अग्नि दुर्घटना से बचकर रहना होगा, तो वहीं ध्यान रहें खुले बिजली के तार या आग लगने के उपकरणों के प्रति लापरवाही न हो. मुश्किल परिस्थिति में अपनों का साथ समस्याओं का निदान देगा.   

वृष- आज के दिन मन में उदासी है तो अपने से साझा करें. सामाजिक कार्यों में भी भागीदारी बढ़ाएं और सभी को सम्मान दें. ऑफिस में महिला सहकर्मियों से विवाद में ना पड़ें. सबके साथ व्यवहार अच्छा और संबंध मजबूत बनाएं. व्यर्थ की बहस बाजी तनाव दे सकती है. कारोबारियों को क्लाइंट, कस्टमर लुभाने के लिए नए प्लान बनाने होंगे. उच्च शिक्षा के लिए दिन अच्छा है. प्लानिंग पुख्ता करके ही आगे बढ़ें. स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों में आज माइग्रेन रोगी सावधानी बरतें, और इसके निवारण के लिए सिर में मालिश और नींद पूरी कर राहत पा सकेंगे. घरेलू विवाद में कानाफूसी या प्रपंच से खुद को दूर रखें. 

मिथुन- आज के दिन खुद को संयमित और मानसिक मजबूत बनाएं. शारीरिक सक्रियता से काम में गलतियों की गुंजाइश घटेगी. बिगड़ते काम भी बनने की दिशा में बढ़ सकेंगे. जरूरी काम के लिए अचानक बजट घट सकता है. कर्ज नहीं मिल पा रहा है तो परेशान न हों, ऑफिस में जिम्मेदारियों को पूरी ईमानदारी और समर्पण से निपटाएं. बहिर्मुखी होना फायदेमंद होगा. कारोबारी वर्ग साझेदारी में भी नया काम शुरू कर सकते हैं. शोध आदि कर रहे लोगों को आज की असफलता को देखकर हार नहीं माननी चाहिए. सेहत में नियमित योग-व्यायाम जरूरी है. बच्चे और बूढ़ों की खास ख्याल रखें. मां को गंभीरता से सुनें. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.    

कर्क- आज के दिन समाज के प्रति निष्ठा और प्रतिष्ठा बढ़ाने का प्रयास सार्थक होगा. सफलता के लिए अभी प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है. ऑफिस में किसी को परेशान कर रहे हैं तो यह नुकसानदेह हो सकता है. टीम को एकजुट रखते हुए सभी काम समय पर पूरे करने होंगे. व्यापारियों को बड़ी डील करते हुए सतर्क रहना होगा. आर्थिक नुकसान की आशंका है. स्वास्थ्य में नेत्र रोगों के प्रति सावधानी रखें, जिन लोगों ने हाल में आंख का ऑपरेशन करवाया है, उन्हें सतर्कता बरतने की जरूरत है. परिवार में रहने वाले विवादों से दूरी बनाए रखें. मां या बहन की सेहत खराब होने की आशंका है.

सिंह- आज का दिन सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहने वाला है, ऐसे में मनपसंद कार्यों को वरीयता दें. अध्यात्म से  पर मन शांत रहेगा. खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे. टीम लीडर दोस्तों पर कठोर नियम लागू न करें. खाने-पीने या रेस्टोरेंट का कारोबार करने वालों को मुनाफा होगा. युवाओं को भविष्य की सिर्फ कल्पना में समय बर्बाद नहीं करना है. सेहत के लिए अनिद्रा नुकसानदेह होगी. महामारी देखते हुए लक्षणों की निगरानी जरूर करें. बुखार-जुकाम या खांसी की समस्या की अनदेखी नुकसानदेह हो सकती है. आर्थराइटिस के मरीज नियमित एक्सरसाइज करें. जीवन साथी की सेहत को लेकर भी रहना होगा, उन्हें लापरवाही न बरतने की सलाह दें.

कन्या- आज वाणी और व्यवहार में विनम्रता बनाए रखनी है. जल्दबाजी या तैश में नुकसान होना तय है. नई जगह नौकरी शुरू की है तो नियम कायदे पूरी तरह समझ लें, अन्यथा उच्चाधिकारी नाराज हो सकते हैं. साझेदारी में व्यापार करने वाले लोगों के लिए दिन बेहद लाभदायक होगा. दवा या मेडिकल उपकरणों का थोक का व्यापार करने वालों की कमाई बढ़ेगी. कारोबार बढ़ाने के सिलसिले में यात्राएं करनी पड़ सकती हैं. स्वास्थ्य में खानपान के लिए सतर्क रहना होगा. कोशिश करें कि बाहर का खाना न खाएं. घर का भोजन करें. जीवनसाथी, बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ख्याल रखें. घर में दोस्त या रिश्तेदारों के आने की संभावनाएं हैं. 

तुला- आज के दिन भावुक होकर कोई भी निर्णय न लें. करीबियों के सुझाव पर विचार करते हुए रिजेक्ट या एक्सेप्ट करें. व्यापारी वर्ग बुद्धिमत्ता से काम करें, अन्यथा मुनाफे के लिए तरसना पड़ सकता है. खाने-पीने यानी होटल रेस्टोरेंट व्यापारियों के लिए समय थोड़ा कठिन हैँ, फूड डिलीवरी में स्वच्छता और क्वालिटी के लिए अतिरिक्त सतर्कता रखें. कुछ दिनों से व्यापार में बदलाव का विचार बन रहा है तो अब पूरी प्लानिंग तैयार कर लें. अभिभावक छोटे बच्चों पर ध्यान दें. वर्तमान में दी गई शिक्षा लाभप्रद होगी. कमजोर याददाश्त वाले लोग कुछ देर ध्यान का अभ्यास करें. विवाह के लिए रिश्ते की बात चल सकती है.

वृश्चिक- आज के दिन ओवर कांफिडेंश से बचना होगा, तो वहीं दूसरी ओर कहीं बड़ी रकम खर्च होती नजर आ रही है. ऑफिस में कर्मचारियों को उपहार दें. बॉस के तीखे स्वरों को गलत न समझें, और विवाद से बचकर रहें. व्यापारियों को विदेशी कंपनियों से अच्छे ऑफर मिलने की उम्मीद है. युवा वर्गों को आत्मविश्वास के साथ काम करने की जरूरत है. अपना और साथियों का मनोबल बनाए रखें. हेल्थ में आज गिरकर चोटिल होने की आशंका है, ऊंचाई वाली जगह या बाथरूम में फिसलन बनी फर्श पर सतर्कता से . नए संबंधों में कोई जल्दबाजी न करें, भविष्य के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है

धनु- आज काम में तेजी, निपुणता से ही मनचाहा परिणाम मिलेगा. खुद को मानसिक तौर पर मजबूत बनाएं. कार्यस्थल पर जरूरतमंद सहयोगी के मांगने पर बढ़कर मदद करें. वर्कलोड बढ़ने पर ऑफिस के कामकाज के लिए अधिक समय देना होगा. बढ़ी जिम्मेदारियों से चिंतित होने के बजाय सही ढंग से पूरा करें. मिठाई या रेस्टोरेंट के व्यापारियों को होम डिलीवरी की सुविधा में विस्तार करना होगा. गुणवत्ता पर गंभीर रहें. युवा वर्ग को विवादों से बचना होगा. मित्रों से तालमेल बिगड़ सकता है. स्वास्थ्य के लिए पुरानी बीमारियां फिर उभरने के आसार हैं. घर के बड़े काम के लिए वरिष्ठजनों पर सलाह को महत्व देने से लाभ में रहेंगे.   

मकर- आज के दिन व्यक्तिगत समस्याओं और प्रोफेशनल लाइफ को अलग-अलग रखना होगा. ऑफिस में क्षमता बढ़ाकर जिम्मेदारियां निभाने से सम्मान और उन्नति के मार्ग बनेंगे. कार्यस्थल पर बॉस बोझ बढ़ा सकते हैं. वरिष्ठों के साथ महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा होगी. व्यावसायिक यात्रा की भी संभावना है. संबंधों को लेकर कुछ उथल-पुथल विचलित रखेगी. सेहत में हृदय रोगियों को सतर्क रहना होगा. जोड़ों के दर्द या गठिया की परेशानी भी उभर सकती है. महामारी देखते हुए गैरजरूरी यात्राओं से बचना होगा. परिवार में माता-पिता का सानिध्य मिलेगा. अहम फैसलों में सलाह से काम करना फायदेमंद रहेगा. परिवार की ओर से आपको प्यार और सम्मान मिलेगा.    

कुंभ- आज दिन की शुरुआत महादेव के स्मरण के साथ करें. दिन सीखने और सिखाने का है. सभी काम सफलतापूर्वक होंगे. कार्यस्थल से जुड़ा कोई भी कर्ज खत्म करने की प्लानिंग शुरू कर सकते हैं. भविष्य के लिए भी प्लानिंग लाभप्रद होगी. ट्रांसपोर्ट का बिजनेस करने वालों को आर्थिक तंगी की समस्या आ सकती है. योजनाबद्ध तरीके से काम करें. विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है. पढ़ाई पर फोकस रखते हुए परीक्षाओं के लिए मेहनत शुरू करें. मरीजों को पुरानी बीमारियों से आराम मिलेगा, जो अस्पताल में भर्ती हैं, उनको डिस्चार्ज मिल सकता है. जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान कर उपहार आदि भेंट कर सकते हैं. 

मीन- आज के दिन खुद को सर्वश्रेष्ठ साबित करने के लिए नियम-कायदे बदलने होंगे. खुद को स्फूर्तिवान और विपरीत परिस्थितियों से लड़ने लायक बनाएं. मन में आलस और विलासिता है तो लंबे समय तक आर्थिक परेशानियां घेरे रह सकती हैं. ऑफिस में प्रदर्शन अच्छा होगा. बॉस और मालिक के आप विश्वास पात्र बनने का मौका बनेगा. भाग्य में बढ़ोतरी से प्रगति का मार्ग प्रशस्त होगा. बड़े ग्राहकों से छोटी-छोटी बातों को लेकर कहासुनी से बचना होगा. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. स्वास्थ्य संबंधी कुछ दिक्कतें हो सकती हैं, पैर या पीठ में दर्द उठ सकता है. महामारी को लेकर अलर्ट रहें.  परिवार की मदद काफी राहत देगी. 

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.