Free fire game

मध्य प्रदेश के छतरपुर में एक ऑनलाइन गेम ‘फ्री फायर’ में 40,000 रुपये गंवाने के बाद 13 वर्षीय छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. इससे पहले जनवरी में मध्य प्रदेश के सागर जिले के ढाना तालुका में इस तरह की आत्महत्या का मामला सामने आया था, जिसमें 12 साल के एक छात्र को फ्री फायर गेम की लत की वजह से फांसी पर लटका दिया गया था.

पुलिस आयुक्त (डीएसपी) शशांक जैन ने कहा कि छठी कक्षा के एक छात्र ने शुक्रवार दोपहर अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मौके से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है.

डीएसपी ने बताया कि सुसाइड नोट में छात्र ने लिखा था कि उसकी मां के खाते से 40 हजार रुपये निकाले गए हैं. यह पैसा उसने एक फ्री फायर ऑनलाइन गेम में बर्बाद किया.छात्र ने अपनी मां से माफी मांगी और लिखा कि इसी वजह से उसने आत्महत्या की है. पुलिस ने बताया कि जब छात्र ने यह कदम उठाया तो उसके माता-पिता घर पर नहीं थे. छात्रा की मां क्षेत्र के स्वास्थ्य विभाग में नर्स है और घटना के समय जिला अस्पताल में कार्यरत थी.

उन्होंने बताया कि रुपयों के लेनदेन को लेकर छात्र की मां के फोन पर संदेश आया ,जिसके बाद मां ने अपने बेटे को इसके लिए डांट लगाई थी, इस पर लड़के ने कमरे में खुद को बंद कर लिया. कुछ देर बाद उसकी बड़ी बहन वहां पहुंची तो उसने कमरा अंदर से बंद पाया और इसकी सूचना अपने माता-पिता को दी.उन्होंने बताया कि कमरे के दरवाजे को तोड़ा गया तो लड़का पंखे से लटका मिला.

इससे पहले, जनवरी माह में मध्य प्रदेश के सागर जिले के ढाना कस्बे में भी इसी प्रकार का ममला सामने आया था, एक पिता ने ‘‘फ्री फायर’’ गेम की लत के कारण अपने बेटे से मोबाइल फोन छीन लिया तो 12 वर्षीय छात्र ने कथित तौर पर फांसी लगा ली थी.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.