gujarat rain

आज सुबह चार घंटे में राज्य के 14 तालुकों में बारिश दर्ज की गई है. जबकि पिछले 24 घंटों में 196 तालुकों में बादल छाए हुए हैं, पिछले 24 घंटों में राज्य के अधिकांश हिस्सों में सार्वभौमिक वर्षा हुई है, मौसम विभाग ने 30 जुलाई तक भारी बारिश का अनुमान जताया है,28 जुलाई को बंगाल की खाड़ी में एक और कम दबाव का क्षेत्र बनेगा, इसके चलते गुजरात में अच्छी बारिश होने की संभावना है, भारी से बहुत भारी बारिश के पूर्वानुमान के बाद राज्य आपातकालीन नियंत्रण कक्ष को 24 घंटे के लिए चालू रखा गया है.

राज्य के 196 तालुकों में मानसून तैनात किया गया था

पिछले 24 घंटों में, राज्य के 196 तालुकों में मानसून तैनात किया गया है, जिसमें वडोदरा, पंचमहल, भावनगर, सूरत, अरावली, गांधीनगर, साबरकांठा, सुरेंद्रनगर, राजकोट, मोरबी, जामनगर, बनासकांठा और भरूच जिलों में सबसे अधिक बारिश हुई है, राज्य में पिछले 24 घंटों में 9 मिमी तक बारिश हुई है. आज उत्तर, दक्षिण और सौराष्ट्र में भी भारी बारिश का अनुमान है.

30 जुलाई तक बारिश का अनुमान

मौसम विभाग ने अगले 3 दिनों तक राज्य भर में भारी बारिश की संभावना जताई है, 30 जुलाई तक प्रदेश के सभी जिलों में आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है. मध्य गुजरात में अभी भी बारिश में गिरावट देखी जा रही है. बंगाल की खाड़ी में कम दबाव और पश्चिमी विक्षोभ ने राज्य में बारिश का माहौल बना दिया है.

मौसम विभाग ने मछुआरों को फिलहाल समुद्र की जुताई न करने की भी हिदायत दी है। निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को भी दूर रहने को कहा गया है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.