devastation in Ahmedabad

राजकोट : गुजरात में मेघराजा ने एक बार फिर ब्रेक के बाद जीत हासिल की है. मौसम विभाग ने राज्य में अगले 3 दिनों तक बारिश की संभावना जताई थी, राजकोट के कई इलाकों में भारी बारिश हुई, खासतौर पर मोरबी हाईवे, यूनिवर्सिटी रोड, आकाशवाणी चौक, इंदिरा सर्कल, रैया रोड समेत इलाकों में प्रति घंटे एक इंच बारिश हुई. गोंडल जिले में भी आंधी के साथ बारिश हुई, भारी बारिश से शहर के अधिकांश हिस्से जलमग्न हो गए.

बारिश की जरूरत लंबे समय से थी. किसान भी बारिश की राह देख रहे थे. अगर क्षेत्रफल के हिसाब से बारिश की बात करें तो राजकोट शहर में 2 इंच, राजकोट सेंट्रल जोन में 1.92 इंच, राजकोट वेस्ट जोन में 1.56 इंच बारिश हुई. राजकोट ईस्टज़ोन में 2.08 इंच, गोंडल तालुका में 5 इंच, कोटड़ा संगनी में 2 इंच और लोधिका में 2 इंच का स्कोर रहा। इसके अलावा जसदान, जेतपुर, पदधारी तालुका में भी बारिश रिकॉर्ड की गई.

मौसम विभाग ने गुजरात में अगले पांच दिनों तक अच्छी बारिश की संभावना जताई है, अगले पांच दिनों तक राज्य के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है, जबकि सौराष्ट्र और कच्छ में हल्की बारिश हो सकती है. साथ ही 25 जुलाई को भारी बारिश की भी संभावना है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.