CM RUPANI

गांधीनगर : मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की अध्यक्षता में आज हुई कैबिनेट की बैठक में व्यापारियों को कोरोना का अनिवार्य टीकाकरण कराने के मुद्दे पर बड़ा फैसला लिया गया है. उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि विभिन्न व्यवसायों से जुड़े व्यापारियों और कर्मचारियों को 31 जुलाई तक वैक्सीन लेनी होगी. व्यापारी-कर्मचारियों को इस रविवार को विशेष केस में टीका लगाया जाएगा.सुपर स्पेडर की परिभाषा के तहत आने वाले सभी व्यापारी-कर्मचारियों का इस रविवार को टीकाकरण किया जाएगा.

nitin patel

नितिन पटेल ने कहा कि गुजरात में वैक्सीन देने का काम जोरों पर है. 23.1 मिलियन लोगों को पहली खुराक दी गई है. 70 लाख लोगों को दूसरी खुराक दी गई है। पहली और दूसरी खुराक 3 करोड़ से ज्यादा लोगों को दी जा चुकी है. भारत सरकार ने राज्य को वैक्सीन की अतिरिक्त खुराक दी है. आज 1.5 मिलियन वैक्सीन खुराक उपलब्ध हैं.जैसा कि पहले घोषणा की गई थी, रविवार और बुधवार को टीके न दें.

गुजरात में कोरोना के मामले घट रहे हैं. पिछले कुछ दिनों में किसी भी जिले में दोहरे अंक का कोई मामला सामने नहीं आया है, राज्य में नए मामलों में लगातार गिरावट देखी गई है. राज्य के कई जिलों में जीरो केस हैं, राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 28 नए मामले सामने आए हैं. इस बीच 24 घंटे में 50 मरीजों ने कोरोना को मात दी है. नतीजतन, राज्य की रिकवरी दर बढ़कर 98.73 प्रतिशत हो गई है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.