raj kundra

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति राज कुन्द्रा विवादों मे आ गए हैं. मुंबई में 100 करोड़ के बंगले में रहने वाले राज एक बड़े बिजनेस मैन हैं इसलिए हर कोई उनकी कुल संपत्ति के बारे में जानने को उत्सुक हैं, कि उन्होंने इतनी अकूत संपत्ति कैसे हासिल की.

राज के पिता लंदन में बस कंडक्टर थे

राज के पिता लंदन में बस कंडक्टर थे, राज को शुरू से ही बिजनेस में इंट्रेस्ट था. उन्होंने शुरुआत नेपाल में पश्मीना शॉल बेचने से की और फिर दुबई जाकर Essential General Trading LLC कंपनी बनाई. इस कंपनी के जरिए वो मेटल्स, कंस्ट्रक्शंस, माइनिंग में डील करने लगे. इसके बाद तो उन्होंने और भी कई क्षेत्रों में काम करना शुरू कर दिया और बड़ा एंपायर बना लिया.

कई सेक्टर में फैला है कारोबार

अश्लील वीडियो के चक्कर में फंसे राज के पास पैसा कमाने के कई जरिए हैं. उनका बिजनेस कई सेक्टर में फैला हुआ हैं. राज फैशन इंडस्ट्री, रियस स्टेट. कंस्ट्रक्शन, स्टील प्लांट, फॉरेक्स इनवेस्टमेंट, सतयुग गोल्ड, सुपर फाइट लीग और मुंबई में फूड चेन जैसे कामों से जुड़े हुए हैं. एक वेबसाइट के मुताबिक राज सालाना 100 मिलियन डॉलर तक कमा लेते हैं.

9 कंपनियों के डायरेक्टर हैं राज

राज कुंद्रा फिलहाल 9 कंपनियों में डायरेक्टर हैं. ये कंपनियां हैं- सिनेमेशन मीडिया वर्क्स, बास्टियन हॉस्पिटेलिटी, कुंद्रा कंस्ट्रक्शंस, जेएल स्ट्रीम, एक्वा एनर्जी बेवरेजेज, वियान इंडस्ट्रीज, होल एंड देम सम प्राइवेट लिमिटेड, और क्लियरकॉम प्राइवेट मीडिया.

देश के टॉप बिजनेसमैन हैं राज कुंद्रा

राज का बिजनेस कई क्षेत्रों में पैर पसार चुका है, वो देश के टॉप बिजनेस मैन में शुमार है. 2004 में ब्रिटिश मैगजीन ने उन्हें टॉप 198 अमीर ब्रिटिश एशियन बताया था. तब से अब तक उनकी संपत्ति में बेहिसाब बढ़ोतरी हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो पिछले एक दशक में उनकी संपत्ति में 80 फीसदी का इजाफा हुआ है.

राज सालाना करते है इतनी कमाई

रिपोर्ट्स के मुताबिक राज हर महीने करीब 100 करोड़ रुपए कमाते हैं. यानी एक साल में उनकी कमाई 1200 करोड़ रुपए है. जो बॉलीवुड के किसी भी सुपर स्टार से कहीं ज्यादा है. starsnetworth.in वेबसाइट की माने तो राज ने 2017 में 2300 करोड़ रुपए, 2019 में 2350 करोड़ और 2020 में 2500 करोड़ रुपए तक कमाए. उनकी कुल संपत्ति 2900 करोड़ रुपये हैं.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.