kargil diwas diwas

कारगिल विजय दिवस 2021 समारोह के हिस्से के रूप में जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में बुधवार को कारगिल युद्ध की जीत के 22 साल के जश्न का बिगुल बजाने के लिए एक भव्य समारोह का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में लेफ्टिनेंट जनरल वाईके जोशी, जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ, उत्तरी कमान, सेना के दिग्गज, मुख्यालय उत्तरी कमान के अन्य वरिष्ठ अधिकारी और परिवार इस संगीत संध्या में शामिल हुए.

कार्यक्रम के दौरान सेना ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के ‘शौर्य बैंड’ ने उधमपुर में उत्तरी कमान में शामिल होकर करगिल युद्ध के नायकों को सम्मानित करने के लिए देशभक्ति और राष्ट्रवाद के जोश से भरी एक संगीत संध्या पेश की. उन्होंने बताया कि पूरे आयोजन के दौरान महामारी को ध्यान में रखते हुए कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया गया.

इस बार कारगिल विजय दिवस इसलिए खास है, क्योंकि राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद 25-27 जुलाई तक तीन दिनों के लिए जम्मू-कश्मीर और लद्दाख का दौरा करने वाले हैं. राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के 26 जुलाई को द्रास युद्ध स्मारक करगिल में होने वाले करगिल विजय दिवस कार्यक्रम में भाग लेने की संभावना है.

कारगिल युद्ध के शहीद जवानों की यादों को समर्पित था कार्यक्रम
सेना ने बताया कि यह कार्यक्रम कारगिल युद्ध के दौरान की गई कार्रवाई की यादों को समर्पित था. बैंड का नाम ही उन वीर योद्धाओं के लिए एक श्रद्धांजलि है, जो अपने जीवन के संकट में भी हमारी सीमाओं की रक्षा के लिए सभी बाधाओं के खिलाफ खड़े रहे.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.