Cluster Blast

उत्तराखंड में बारिश और तेज हो गई है, उत्तरकाशी जिले में बादल फटने से 3 लोगों की मौत हो गई है और एसडीआरएफ की टीम भी राहत और बचाव कार्य में लगी हुई है.

घटना के बाद से चार लोग अभी भी लापता हैं

एसडीआरएफ निरीक्षक जगदंबा प्रसाद ने कहा कि उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के मांडो गांव में कल देर रात बादल फटने से अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि चार लोग लापता हैं, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बचाव और राहत कार्य में तेजी लाने के आदेश दिए हैं.

भारी बारिश के बाद दिल्ली और मुंबई बदहाल हो गए हैं. उधर पानी भर गया है. मूसलाधार बारिश के कारण मुंबई में रेल सेवाएं भी प्रभावित हुई हैं.

मुंबई में पूरे सीजन की 30 फीसदी बारिश 3 दिनों में हुई

मुंबई में रविवार को मौजूदा मॉनसून सीजन की दूसरी सबसे ज्यादा बारिश हुई, शहर में एक जून से अब तक 1811 मिमी बारिश हो चुकी है, सितंबर के अंत तक मुंबई में सामान्य वर्षा 85 प्रतिशत से अधिक है, मौसम विभाग के अनुसार, मुंबई में पिछले तीन दिनों में 661.5 मिमी बारिश हुई है. जो कुल मानसून वर्षा का 30 प्रतिशत है.

दिल्ली एनसीआर में सड़कों पर पानी भर गया

दिल्ली एनसीआर में आज सुबह हुई भारी बारिश ने गर्मी से राहत दिला दी है. भारी बारिश के बाद कई इलाकों की सड़कें जलमग्न हो गई हैं, कई इलाकों में जाम की स्थिति बन गई है. इससे सार्वजनिक जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज बादल छाए रहने के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.