MUMBAI RAIN

चेंबूर के वासी नाका इलाके में भारी बारिश से भूस्खलन हुआ है. दीवार गिरने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हो गई. ये जानकारी मुंबई के राजावाड़ी अस्पताल ने दी है.

पीएम मोदी ने मुंबई के चेंबूर और विक्रोली में दीवार गिरने से लोगों की मौत पर दुख जताया है. उन्होंने कहा, ‘दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. प्रार्थना करता हूं कि जो लोग घायल हुए हैं वे जल्दी स्वस्थ हो जाएं. मुंबई में दीवार गिरने से जान गंवाने वालों के परिजनों को पीएमएनआरएफ की ओर से दो-दो लाख रुपये दिए जाएंगे. घायलों को 50-50 हजार दिए जाएंगे.’

विक्रोली में अब तक 5 शव बरामद हुए

विक्रोली में इमारत ढहने की घटना पर डीसीपी प्रशांत कदम ने बताया, अब तक 5 शव बरामद हुए हैं और एक घायल लड़की को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अभी 5-6 लोगों के फंसे होने की आशंका है.

मौसम विभाग ने मुंबई में आज रेड अलर्ट जारी किया है. आज दिनभर जबरदस्त बारिश होने का अनुमान है. ठाणे, पालघर और रायगड में भी आज बारिश का जबरदस्त कहर दिख रहा है. मुंबई के कई इलाकों में घरों में पानी घुस गया है. रातभर लोग घर से पानी बाहर निकालने में जुटे रहे. अंधेरी और आसपास के निचले इलाकों में पानी भर चुका है. दादर में इतना पानी भर गया कि बेस्ट की बसें आधी से ज्यादा डूबी हुई दिखाई दे रही हैं. कांदिवली की कई दुकानों में पानी भर गया है, जिससे लाखों का माल खराब हो गया.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.