राशिफल

पंचांग के अनुसार 17 जुलाई 2021, शनिवार को आषाढ़ मास की शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि है. चंद्रमा आज कन्या राशि में रहेगा. नक्षत्र आज चित्रा है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं, आज का राशिफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope) -आज के दिन अपनी रचनात्मकता का सर्वश्रेष्ठ उपयोग कर सकेंगे वहीं आगे बढ़ने और जीवन का भरपूर आनंद उठाने का अवसर भी प्राप्त होगा. ऑफिस में कार्यरत लोगों को प्रमोशन के लिए बहुत अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है इसलिए कोई भी कार्य करने में आलस्य न दिखाए. टेनरी और चमड़े से जुड़े कारोबारियों को छोटे-मोटे लाभ हाथ लग सकते है. विज्ञान एवं तकनीकी क्षेत्र से जुड़े विद्यार्थियों में नयी खोज करने की इच्छा बढ़ेगी. आंखों से संबंधित समस्या रह सकती है. परिवार में किसी बात को लेकर अपनों से संवादहीनता न बनाएं. बातचीत जारी रखने से आपसी मनमुटाव धीरे-धीरे मिट सकता है.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope) -आज काम करने के साथ-साथ सामाजिक दायरा भी बढ़ाना होगा अपनी सामाजिक प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी हो, इसका प्रयास करते रहें. ऑफिशियल कार्य को करते समय पैनी निगाह बना कर रखे गलती की कोई भी गुंजाइश न होने पाए. विज्ञापन से जुड़े हुए लोगों को अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. साथ ही उन्हें मेहनत का अच्छा फल भी मिलेगा. फलों से संबंधित व्यापार करने वालों के लिए भी दिन अच्छा है. धीरे-धीरे कारोबार को और विस्तृत कर सकते हैं. स्वास्थ्य में फंगल इंफेक्शन को लेकर सजग रहने की आवश्यकता है. किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope) -आज के दिन नकारात्मक सोच प्रगति में बाधक बन सकती है इसलिए अपनी क्षमताओं को बढ़ाते हुए आगे बढ़ाना चाहिए. किसी भी प्रकार की हीन भावना अपने भीतर न आने दें . ऑफिस में कार्य करते समय दिमाग में नये-नये आइडिया भी आएंगे जिसका आपको सही ढंग से प्रयोग करना उचित रहेगा. स्टेशनरी के कारोबार से जुड़े लोगों को लाभ प्राप्त हो सकता है व्यापार को बढ़ाने के लिए अगर लोन लेने का विचार बना रहें हैं तो ले सकते है. यदि आर्थराइटिस की समस्या है, तो उससे संबंधित दवाई खाना व व्यायाम करना न भूलें. मां पक्ष की ओर से कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope) – आज के दिन जल्दबाजी में किए गए फैसलों से भविष्य में परेशानी हो सकती है. इसलिए कोई भी निर्णय सोच-समझ कर ही लें. ऑफिस की बात करें तो अपने काम में मैनेजमेंट रखना होगा क्योंकि बॉस देखरेख कर सकते है. व्यापार में निवेश करने के लिए दिन उपयुक्त है इसके अलावा जमीन में भी निवेश किया जा सकता है. हेल्थ में चोट- चेपट को लेकर सजग रहें साथ ही टू व्लीहर चला रहें है तो हेलमट का जरूर प्रयोग करें . जीवनसाथी के स्वास्थ्य पर भी विशेष ध्यान रखें. परिवार व पास-पड़ोस के लोगों के साथ सौम्य व्यवहार रखना आपके लिए उचित रहेगा.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope) -आज के दिन अहंकार आपके जीवन में बड़ी समस्या खड़ी कर सकता है. छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करना ठीक नहीं है. लिहाजा घर और दफ्तर सभी जगह प्रेम और सौहार्दपूर्ण वातावरण बना कर रखें. हो सकता है कि आपको परिश्रम का मन मुताबिक फल न मिल रहा हों लेकिन चिंतित न हों, धैर्य का परिचय दें. दिन का अंत सुखद रहेगा. व्यापार को बढ़ाने के लिए पिछले दिनों की गई प्लानिंग को आगे बढ़ाने का यह उचित समय है. स्वास्थ्य में खान-पान को लेकर सजग रहें क्योंकि ग्रहों की स्थिति आपका पेट खराब करा सकती है. पारिवारिक तनावों को बहुत अधिक तूल न दें अन्यथा विवाद होने की आशंका है, वहीं यदि विवाद हुआ तो घर के प्रति मन खिन्न हो जाएगा.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope) – आज का दिन आपके लिए अच्छा है. दिन का सदुपयोग करते हुए एक अच्छी जीवन शक्ति और स्वास्थ्य का आनंद लें. ऑफिशियल कार्यों को पूरा करने के लिए तनाव लेने के बजाय आनंद लेते हुआ कार्य को निपटाना होगा. व्यापार को बढ़ाने के लिए आप जो प्रयास करेंगे, उसमें सफलता मिलेगी. गैस्ट्रिक समस्या का सामना करना पड़ सकता है. खाने में ऑयली व मसालेदार भोजन से परहेज करें. जीवनसाथी और मित्रों के साथ स्वाभिमान के मुद्दों पर चर्चा से बचना चाहिए, बल्कि एक दूसरे के साथ सौहार्द-पूर्वक वातावरण रखना उत्तम रहेगा. एक छोटे से प्रयास से घरेलू जीवन भी अच्छा हो सकता है.

तुला राशिफल (Libra Horoscope) – आज के दिन अधिक से अधिक कार्य करते हुए अपने लक्ष्य को प्राप्त करना होगा. ऑफिशियल कार्य के चलते उच्चाधिकारियों का दबाव अधिक होगा, वहीं दूसरी ओर सभी चीजों को मैनेज करके चलना है अन्यथा कार्य भी नहीं बनेंगे और गलतियों की जिम्मेदारी भी आपके कंधों पर आ जाएंगी. जो लोग चिकित्सक पेशे से जुड़े हैं उनको अच्छी आमदनी होगी. विद्यार्थी वर्ग को कठिन विषयों को समझने के लिए टीचरों से फोन पर मार्गदर्शन लेना चाहिए. हेल्थ में जिन लोगों को अक्सर एलर्जी की समस्या रहती है उनको दवाइयों का सेवन सोच-समझ कर करना चाहिए. घर के विवादों को सुलझा पाने में सफल होंगे.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope) – आज के दिन अपने बोलने के तरीके पर नियंत्रण रखना चाहिए, वहीं दूसरी ओर आपको छिपे हुए शत्रुओं और विरोधियों से भी सावधान रहना होगा. किसी को पैसा उधार देने से बचना चाहिए, क्योंकि उधार वापस मिलेगा इसमें संदेह है. ऑफिशियल कार्यों पर पैनी निगाह बना कर रखें. लापरवाही आपको साजिश का शिकार बना सकती है. व्यापारियों को वर्तमान समय को देखते हुए जोखिम भरे संपत्ति में निवेश करने से बचना होगा. गर्भवती महिलाएं अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें, मामूली समस्या होने पर भी अनदेखा करना मुश्किलों में डाल सकता है. परिवार के साथ कोई मनोरंजन वाले कार्य या गेम खेल सकते हैं.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope) – आज के दिन आपको नकारात्मक विचारों से बचना होगा. हठी स्वभाव और अहंकार आपको निर्णय लेने से पीछे धकेल देगा. क्रोध में आ कर किसी को ऐसी बात न बोले जिससे संबंध खराब हो जाए. कर्मक्षेत्र में बड़ों के मार्गदर्शन की आवश्यकता पड़ेगी, जिससे आपको कार्य को बढ़ाने में मदद मिलेगी. व्यापारियों को पैतृक संपत्ति में निवेश करने से बचना चाहिए, नुकसान हो सकता है. बच्चे जो भी याद करें बोल-बोल कर याद करें. आपके लिए शारीरिक रूप से समय ठीक नहीं चल रहा है, इसलिए आज अधिक सचेत रहें. माता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. भाई-बहनों के साथ समय बिताएं.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope) – आज के दिन सुनहरे भविष्य के सपने देखने में समय खराब न करें, बल्कि भविष्य को सुनहरा बनाने के लिए कड़ी मेहनत करना चाहिए. वहीं दूसरी ओर यदि आपका पैसा फंसा हुआ था, वह आज वापस मिल सकता है. इस ओर प्रयास जारी रखने होंगे. ऑफिशियल कार्य के दम पर विरोधियों का मुंह बंद कर देंगे. व्यापारिक मामलों में आपको अच्छा मुनाफ़ा हाथ लगेगा. जो विद्यार्थी प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने में लगे हैं, उनको पढ़ाई पर अधिक ध्यान देना होगा नहीं तो लक्ष्य से भटक सकते हैं. स्वास्थ्य सामान्य रहने वाला है. अविवाहितों के लिए विवाह से संबंधित बातें चर्चा का विषय बन सकती है.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope) – आज का दिन आपके लिए अच्छा है. पिछले दिनों की कमी अब खत्म होती दिखाई दे रही है. बॉस की निगाह आपके व्यवहार पर है, हो सकता है कि आपका काम बहुत अच्छा हो लेकिन यदि व्यवहार ठीक नहीं होगा तो भी नौकरी पर संकट रहेगा. व्यापारी वर्ग रुकी हुई योजनाओं को आरंभ कर सकते हैं. मेहनत का प्रतिफल मिलने की पूर्ण संभावना है, जिससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा. आज गरिष्ठ भोजन करने से बचना चाहिए, हल्का व सुपाच्य भोजन करना ही उत्तम रहेगा. जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर बनाकर रखें, क्योंकि समय प्रतिकूल चल रहा है विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope) – आज के दिन मन चिंताओं से ग्रस्त हो सकता है. कानूनी मामले में बचकर रहना होगा बेवजह की यात्रा नियमों का उल्लंघन करना आपको बड़ी मुश्किलों में डालने वाला होगा. आपकी मेहनत की वजह से उच्चाधिकारी और बॉस को प्रसन्न कर सकते हैं, वहीं दूसरी ओर पदोन्नति के साथ नई जिम्मेदारियां भी मिलेगी. व्यापार में उतार-चढ़ाव आएगा, व्यापार में बहुत अधिक निवेश करने का अभी समय नहीं है. स्वस्थ रहने के लिए फलों का सेवन करें, क्योंकि अंतरिक्ष में प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले ग्रह कुछ कमजोर चल रहे हैं. परिवार में दूसरों के विवाद में खुद को इन्वॉल्व न करें, नहीं तो लेने के देने पड़ सकते हैं.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.