Petrol Price in India

देश में दो दिन ब्रेक के बाद आज पेट्रोल-डीजल का भाव फिर बढ़ गया है. आम लोगो के जेब पर फिरसे बोज बढा है, चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल 31-39 पैसे और डीजल 15-21 पैसे प्रति लीटर तक महंगा हो गया है. इस बढ़ोतरी के बाद देशभर में तेल की कीमतें नए रिकॉर्ड स्‍तर पर पहुंच गई हैं. अब राजधानी दिल्‍ली में पेट्रोल का नया भाव 101.54 रुपये और डीजल का भाव 89.87 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

जानिए आपके शहर में कितना है दाम

पेट्रोल-डीजल की कीमत आप एसएमएस के जरिए भी जान सकते हैं. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, आपको RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको आईओसीएल की वेबसाइट से मिल जाएगा.

17 राज्यों में पेट्रोल 100 के पार

देश के सभी महानगरों में पेट्रोल की कीमतें 100 रुपए प्रति लीटर के पार है. जिन 17 राज्यों में पेट्रोल 100 का आंकड़ा पार चुका है उनमें राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, कर्नाटक, जम्मू कश्मीर, ओडिशा, केरल, बिहार, पंजाब, लद्दाख, सिक्कम, दिल्ली, पुड्डुचेरी और पश्चिम बंगाल शामिल हैं. अधिकारियों ने कहा कि अगर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर तेल की कीमतों में मजबूती जारी रही, तो ईंधन की कीमत में और वृद्धि हो सकती है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.