VIRAT KOHLI

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने टी20 इंटरनेशनल और वनडे की ताजा रैंकिंग जारी कर दी है. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के पास रैंकिंग में पांचवां बरकरार रहा है. विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को हालांकि एक पायदान का फायदा हुआ है और वह सातवें से छठे स्थान पर पहुंच गए हैं. इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी डेविड मलान रैंकिंग में पहले पायदान पर बने हुए हैं. वनडे रैंकिंग में विराट और रोहित ने अपने स्थान पर यथावत है.

विराट कोहली के टी20 रैंकिंग में 762 प्वाइंट्स हैं. इंग्लैंड के डेविड मलान 888 प्वाइंट्स के साथ पहले नंबर पर हैं. एरोन फिंच 830 प्वाइंट्स के साथ दूसरे, बाबर आजम 828 प्वाइंट्स के साथ तीसरे और डेवोन कॉन्वे 774 प्वाइंट्स के साथ चौथे पायदान पर हैं.

राहुल 743 अंक से छठे स्थान पर हैं और आस्ट्रेलिया के आल राउंडर ग्लेन मैक्सवेल एक पायदान की छलांग से सातवें स्थान पर पहुंच गये हैं. राहुल और कोहली टॉप 10 में शामिल दो भारतीय बल्लेबाज हैं. कोई भी भारतीय खिलाड़ी टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग की गेंदबाजों और आलराउंडर के टॉप 10 में शामिल नहीं है.

टॉप थ्री में विराट और रोहित

वनडे रैंकिंग में कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा का जलवा बरकरार है. विराट कोहली और रोहित शर्मा टॉप 5 में बने हुए हैं. वनडे रैंकिंग में बाबर आजम पहले स्थान पर हैं, जबकि विराट कोहली दूसरे. रोहित शर्मा वनडे रैंकिंग में तीसरे स्थान पर हैं.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.