virat kohli

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप हारने के बाद विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल उठ रहे हैं. उसमें भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने टीम के कप्तान के मुद्दे पर अहम बात की. “मेरे पसंदीदा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं,” उन्होंने कहा. शांत दिमाग से खेल खेलने की कला धोनी से सीखनी चाहिए. केएल राहुल के इस रिएक्शन का विराट कोहली पर क्या असर होगा? यह चर्चा का विषय भी हो सकता है.

केएल राहुल ने फोर्ब्स मैगजीन से महेंद्र सिंह धोनी के बारे में बात की. उन्होंने कहा कि धोनी ऐसे कप्तान थे कि उनके लिए टीम का कोई भी खिलाड़ी मुस्कान से गोली खा सकता था. धोनी से मैंने सीखा है कि उतार-चढ़ाव के समय में विनम्र कैसे रहना है. उन्होंने जिस तरह से सब कुछ नियंत्रण में रखा वह काबिले तारीफ था.

विराट कोहली की भी तारीफ की
विराट कोहली की कप्तानी पर केएल राहुल ने कहा कि वह एक अलग तरह के कप्तान हैं. एक खिलाड़ी के तौर पर कोहली काफी उत्साहित हैं. एक सामान्य खिलाड़ी के लिए 100 की गति पकड़ना तभी संभव है जब वह 200 की गति से शुरू करे. उनके पास 10 खिलाड़ियों को अपने साथ ले जाने का हुनर ​​है. विराट दूसरे खिलाड़ियों को भी 100 से 200 की रफ्तार से पहुंचाना चाहते हैं.

कोहली की कप्तानी पर सवाल

पूर्व विकेटकीपर सबा करीम ने विराट कोहली की कप्तानी को लेकर कहा कि विराट कोहली पर दबाव लगातार बढ़ रहा है और टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद वह तय कर सकते हैं कि उन्हें कप्तान बनाया जाएगा या नहीं. सबा करीम ने कहा, ‘अगर टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप जीत जाती है तो विराट कोहली को थोड़ी राहत मिलेगी, नहीं तो उनकी कप्तानी खतरे में है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.