Corona Vaccine

डेल्टा प्लस वैरिएंट गुजरात में तेजी पकड़ रहा है। धीरे-धीरे उनका मामला अब बढ़ने की आशंका जताई जा रही है, सूरत के वडोदरा के बाद कोरोना का यह खतरनाक रूप दूसरे शहर में प्रवेश कर गया है, अब जामनगर में एक डेल्टा वायरस वेरिएंट सामने आया है. जामनगर में दो जून को डिस्चार्ज हुए एक मरीज की रिपोर्ट कल आई थी, हालांकि डॉक्टरों के मुताबिक मरीज अब पूरी तरह स्वस्थ है. इसलिए वर्तमान में राज्य में इस प्रकार का कोई सक्रिय मामला नहीं है.

जामनगर में डेल्टा प्लस वेरिएंट आने के साथ ही पालिका की व्यवस्था चल रही है. यह वैरिएंट जामनगर की एक वृद्धा में सामने आया है, हालांकि, फिलहाल वृद्धा ठीक होकर अपने घर गई, लेकिन स्वास्थ्य व्यवस्था ने अपने रिहायशी इलाके में जरूरी कदम उठाने शुरू कर दिए हैं, उनके भवन और आसपास के निवासियों की जांच शुरू कर दी गई है, हालांकि स्थानीय लोगों में भी वृद्ध की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

जामनगर के गांधीनगर इलाके में रहने वाली 60 वर्षीय महिला मई में कोरोना से संक्रमित हुई थी. 29 मई को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई था. उसके बाद उनका इलाज किया गया. 2 जून को उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी. जीजी अस्पताल से उनकी रिपोर्ट को यह जांचने के लिए पुणे की एक प्रयोगशाला में भेजा गया था कि यह डेल्टा प्लस संस्करण है या नहीं. आज एक पॉजिटिव रिपोर्ट मिलने के बाद स्वास्थ्य व्यवस्था में हड़कंप मच गया है.े

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.