Amul milk price hike

अहमदाबाद: सुमुल डेयरी द्वारा दूध के दाम में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी के बाद अब अमूल ने भी दूध के दाम बढ़ा दिए हैं. अमूल ने एक लीटर दूध के दाम में दो रुपये की बढ़ोतरी की है. यह कीमत कल से लागू होगी. नतीजतन, अमूल के 500 एमएल के बैग की कीमत अब एक रुपये होगी.

Amul milk price hike: After Sumul, Amul also increased milk prices

अमूल गोल्ड 500 मिली से पहले 5 रुपये और अब 5 रुपये में मिलेगा. इसी तरह अमूल फ्रेश शक्ति टी स्पेशल भैंस के दूध में 3 प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है.

दूसरी तरफ महंगाई एक के बाद एक दस्तक दे रही है. पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच दूध की कीमतों में भी तेजी आई है, 19 जून को सूरत में सुमूल दूध के दाम बढ़ गए. सोना, ताजा और पतला और ट्रिम दूध की कीमतों में तेजी आई है.

2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी

सोने के दूध की कीमत अब 60 रुपये लीटर, ताजा दूध 46 रुपये लीटर और गाय के दूध की कीमत 48 रुपये लीटर होगी. परिवहन लागत बढ़ने के कारण सुमूल ने दूध की कीमत में 2 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की है.

सुमुल डेयरी के चेयरमैन जयेश पटेल ने कहा कि 20 जून से सुमुल डेयरी से 2 रुपये की बढ़ोतरी की गई है, 18 महीने बाद कीमत बढ़ाई गई है. कीमतों में वृद्धि का मुख्य कारण परिवहन में वृद्धि है क्योंकि डीजल अधिक महंगा हो जाता है. उत्पादन लागत भी बढ़ी है, जिससे इन कीमतों में वृद्धि हुई है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.