72-year-old Smith from Bristol

ब्रिटेन में कोरोना का चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां के एक शख्स को कोरोना से ठीक होने में 10 महीने लग गए. जानकारों के मुताबिक ब्रिटिश शहर ब्रिस्टल में रहने वाले 72 वर्षीय डेविड स्मिथ लगातार 10 महीने तक पॉजिटिव रहे.यह कोरोना का अब तक का सबसे लंबा मामला है. स्मिथ ने कहा कि उन्होंने 43 बार कोरोना का परीक्षण किया, जो सभी सकारात्मक आए.

स्मिथ ने बीबीसी को दिए एक साक्षात्कार में अपना अनुभव साझा किया. उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण उन्हें 7 बार अस्पताल में भर्ती होना पड़ा, वह इतना परेशान था कि उसने अपने अंतिम संस्कार की योजना भी बना ली, ब्रिस्टल विश्वविद्यालय और नॉर्थ ब्रिस्टल एनएचएस ट्रस्ट के विशेषज्ञों ने कहा कि सक्रिय वायरस स्मिथ के पूरे शरीर में फैल गया था.

एक खास तरह की दवा से ठीक हो जाता है

स्मिथ ने कहा कि उनका ऊर्जा स्तर बहुत कम था. वे रात में 5 घंटे खांस रहे थे.स्मिथ का इलाज दो एंटी-वायरल दवाओं के संयोजन से किया गया, जिसमें दो सप्ताह लग गए. एक अमेरिकी कंपनी द्वारा रेज़नर को दवा उपलब्ध कराई गई थी। स्मिथ ने कहा कि वह आश्वस्त नहीं थे जब डॉक्टर ने उन्हें बताया कि रिपोर्ट नकारात्मक थी. एक हफ्ते बाद दूसरी बार टेस्ट किए जाने पर भी रिपोर्ट निगेटिव आई थी.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.