mouth

बहुत से लोग सांसों की दुर्गंध से परेशान रहते हैं. इससे कई बार शर्मिंदगी उठानी पड़ती है.इसके लिए बाजार में कई अच्छी कंपनी के माउथवॉश उपलब्ध हैं. जिसका उपयोग लोग इस समस्या को हल करने के लिए करते हैं. हालांकि, कई घरेलू सामान हैं जिनका उपयोग आप सांसों की दुर्गंध से छुटकारा पाने के लिए कर सकते हैं.तो आज हम आपको कुछ ऐसे प्राकृतिक माउथवॉश के बारे में बताएंगे जो सांसों की दुर्गंध से छुटकारा पाने के लिए रामबाण इलाज हैं.

एक कप पानी में 10 से 15 बूंद दालचीनी का तेल और 10 से 15 बूंद लौंग का तेल डालकर अच्छी तरह मिलाएं. यह आपका प्राकृतिक माउथवॉश बन जाएगा. यह माउथवॉश न केवल दुर्गंध को दूर करेगा बल्कि इस माउथवॉश से सड़े हुए दांतों को भी ठीक करेगा. इससे दांत दर्द और मसूड़ों की समस्या से निजात मिलेगी.

आधा चम्मच बेकिंग सोडा और एक गिलास गर्म पानी लें. दोनों को अच्छी तरह मिला लें. इस घोल से अपने दांतों को ब्रश करेंय इससे मुंह में पीएस लेवल बना रहेगा और सांसों की बदबू और बैक्टीरिया की समस्या से निजात मिलेगी. आप एक कप पानी में दो चम्मच बेकिंग सोडा, 8-9 पुदीने की पत्तियां और टी ट्री ऑयल की दो बूंदें डालकर अच्छी तरह मिलाएं. इसे आप किसी बोतल में भरकर भी रख सकते हैं और इसे लंबे समय तक इस्तेमाल किया जा सकता है.

सांसों की दुर्गंध को दूर करने के लिए सेब का सिरका फायदेमंद होता है. इससे दांतों में कीटाणुओं की समस्या दूर होती है और दांत मजबूत और चमकदार बनते हैं. तीन चम्मच एप्पल साइडर विनेगर और गर्म पानी लें.इसे अच्छी तरह मिलाएं और इस माउथवॉश से दिन में तीन बार कुल्ला करें.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.