gujarat rain

दक्षिण-पश्चिम मानसून महाराष्ट्र के अलीबाग पहुंच गया है और दो दिनों में मुंबई में प्रवेश करेगा. उसके बाद 11 से 13 जून के बीच सूरत समेत दक्षिण गुजरात में मानसून के प्रवेश की संभावना बनी हुई है, इसके साथ ही 10 तारीख को बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर सिस्टम सक्रिय हो जाएगा और इन दोनों बारिश सिस्टम से मानसून शुरू होने की संभावना है. इस बीच सूरत शहर में दो घंटे में एक इंच से अधिक बारिश ने वराछा इलाके में पानी भर दिया.

मुंबई के बाद दक्षिण गुजरात में प्रवेश करेगा मानसून

मानसून के 11 से 13 जून तक सूरत सहित दक्षिण गुजरात में औपचारिक रूप से आने की संभावना है. अगले दो दिनों में मानसून मुंबई पहुंच जाएगा और फिर मानसून दक्षिण गुजरात में प्रवेश करेगा,10 जून के दौरान बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का सिस्टम सक्रिय हो जाएगा.

इस सिस्टम की वजह से छत्तीसगढ़, ओडिशा, मध्य प्रदेश और गुजरात में बारिश होगी। दक्षिण-पश्चिम मानसून और बंगाल की खाड़ी की कम दबाव प्रणाली 10 जून के बाद दक्षिण-पश्चिम हवाओं को अरब सागर के ऊपर और अधिक सक्रिय बना देगी, इसलिए सूरत सहित दक्षिण गुजरात में 11 से 13 के बीच अच्छी बारिश की उम्मीद है, इस दौरान मॉनसून आने की संभावना अधिक है.

सूरत शहर में लगातार चौथे दिन बारिश

सूरत शहर में लगातार चौथे दिन बारिश हुई है, महज दो घंटे में 1 इंच से ज्यादा बारिश हुई। 1 इंच बारिश में बाढ़ आने से नगर पालिका का प्री-मानसून का पोल खुल गया. वराछा में पुणे और गायत्री नगर बारिश के बाद जलमग्न हो गए. लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.