These rules will change from June 1

1 जून से देश में कुछ ऐसे बदलाव होने जा रहे हैं, जिनका सीधा असर आपकी जेब पर पड़ेगा। यह बदलाव बैंकिंग सेक्टर से लेकर इनकम टैक्स फाइलिंग तक होगा. इन बदलावों के बारे में पहले से जानकारी होना जरूरी है. आज हम आपको बताएंगे कि 1 जून से क्या बदलने जा रहा है.

इनकम टैक्स ई-फाइलिंग साइट

आयकर विभाग का ई-फाइलिंग पोर्टल एक से छह जून तक काम नहीं करेगा. आयकर विभाग 7 जून को करदाताओं के लिए एक नया आयकर ई-फाइलिंग पोर्टल लॉन्च करेगा. वर्तमान में पोर्टल http://incometaxindiaefiling.gov.in है.जबकि आईटीआर भरने की आधिकारिक वेबसाइट 7 जून 2021 से बदली जाएगी. Http://INCOMETAX.GOV.IN होगा.

गैस सिलेंडर की कीमतें

एक जून से सिलेंडर की कीमतों में बदलाव होने जा रहा है. उल्लेखनीय है कि हर महीने के पहले दिन देश की राज्य तेल कंपनियां रसोई गैस सिलेंडर के दाम तय करती है.कीमतें भी बढ़ सकती हैं और राहत मिल सकती है.

1 जून से बैंक ऑफ बड़ौदा में पॉजिटिव वेतन प्रणाली लागू हो जाएगी

बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहक इस बात का ध्यान रखें कि बैंक 1 जून से चेक से भुगतान के तरीके में बदलाव करेगा. बैंक अपने ग्राहकों के लिए सकारात्मक वेतन पुष्टि की शुरुआत कर रहा है जिसमें चेक जारी करने वाले को इलेक्ट्रॉनिक रूप से भुगतान करने वाले बैंक को चेक से संबंधित कुछ जानकारी प्रदान करनी होती है. यह जानकारी एसएमएस, मोबाइल एप, इंटरनेट बैंकिंग या एटीएम के जरिए दी जा सकती है.

Google स्टोरेज स्पेस अब नहीं है फ्री

1 जून के बाद असीमित तस्वीरें Google फ़ोटो पर अपलोड नहीं की जा सकतीं. गूगल का कहना है कि हर जीमेल यूजर को 15 जीबी स्पेस दिया जाएगा।.इस स्थान में जीमेल ईमेल के साथ-साथ आपकी तस्वीरें भी शामिल हैं. गूगल ड्राइव सहित.यदि आप 15GB से अधिक स्थान का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको भुगतान करना होगा। अभी तक अनलिमिटेड स्टोरेज फ्री थी.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.