18 lions of the falls from the storm

अफवाहें फैल रही थीं कि राज्य में हाल ही में आए ताऊ ते तूफान के दौरान सौराष्ट्र क्षेत्र में 18 शेर गायब थे. वन विभाग ने आखिरकार इस पर सफाई दी है, वन विभाग ने एक बयान में कहा, गिर और बृहदगीर के सभी शेर सुरक्षित हैं.क्षेत्र में एक भी शेर की मौत या नुकसान नहीं हुआ है,शेरों की सुरक्षा पर वन विभाग लगातार नजर रखे हुए है.

जूनागढ़ वन्यजीव वृत्त के मुख्य वन संरक्षक ने कहा कि शेरों की सुरक्षा के लिए सभी उपाय किए जा रहे हैं. टी. वसावडा ने कहा कि तूफान में 18 शेरों के लापता होने की खबर है. इसके बारे में अधिक जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि सिंह ने सौराष्ट्र के तटीय इलाकों में मांगरोल से लेकर महुवा, तलजा तक अपना घर बना लिया है और शेर अमरेली, गिर सोमनाथ, जूनागढ़ और भावनगर जिलों में रहते हैं.

तूफान की चेतावनी मिलते ही तट के किनारे रहने वाले सभी शेरों की सुरक्षा के लिए कदम उठाए गए और इन शेरों पर लगातार नजर रखी जा रही थी. निगरानी के दौरान यह भी देखा गया कि राजुला क्षेत्र के शेर समुद्र से दूर सुरक्षित स्थान पर चले गए हैं,उन्होंने कहा कि राजुला, जाफराबाद, ऊना, कोडिनार या महुवा तालुका के तटीय क्षेत्रों से एक भी शेर के लापता होने की सूचना नहीं है और ऐसी कोई रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.