kejriwal on delhi lockdown

कोरोना महामारी को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बयान से हड़कंप मच गया है. केजरीवाल के बयान पर सिंगापुर ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है, सिंगापुर सरकार ने नाराजगी जताने के लिए बुधवार को भारतीय राजदूत को तलब किया. सिंगापुर ने कहा कि एक मुख्यमंत्री के रूप में बिना तथ्यों के इस तरह के बयान देना निराशाजनक है.

अरिंदम बागची ने ट्वीट कर यह जानकारी दी

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि कोरोना के नए स्ट्रेन पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बयान से सिंगापुर नाराज है. सरकार ने बुधवार को सिंगापुर में भारतीय राजदूत पी कुमारन से नाराजगी जताई, हालांकि, भारत ने सिंगापुर से कहा है कि केजरीवाल की टिप्पणी उनकी निजी थी न कि भारत सरकार की सोच.

केजरीवाल ने क्या कहा?

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को ट्वीट किया कि सिंगापुर में आया कोरोना का नया रूप बच्चों के लिए बेहद ख़तरनाक बताया जा रहा है, भारत में ये तीसरी लहर के रूप में आ सकता है.

केंद्र सरकार से मेरी अपील:

  1. सिंगापुर के साथ हवाई सेवाएं तत्काल प्रभाव से रद्द हों
  2. बच्चों के लिए भी वैक्सीन के विकल्पों पर प्राथमिकता के आधार पर काम हो

केजरीवाल की टिप्पणी पर केंद्र ने क्या कहा?

विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर ने केजरीवाल की टिप्पणी की आलोचना की है. उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सिंगापुर और भारत ठोस भागीदार रहे हैं. हालांकि, जिन्हें ठीक पता होना चाहिए उनकी गैर-जिम्मेदाराना टिप्पणियां हमारी लंबी साझेदारी को नुकसान पहुंचा सकती हैं. मैं स्पष्ट कर दूं कि दिल्ली के मुख्यमंत्री भारत के लिए नहीं बोलते हैं.’’

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.