RAIN

अहमदाबाद: गुजरात पर चक्रवात तौउ ते दस्तक दे रहा है. इसका असर राज्य के कई इलाकों में महसूस किया जा रहा है. कुछ जिलों में बारिश के साथ तेज हवाएं भी चल रही है. आज सुबह 6 बजे के आंकड़ों के मुताबिक, राज्य के 84 तालुकों में बारिश रिकॉर्ड की गई है.

यहां सबसे ज्यादा बारिश हुई

सबसे ज्यादा बारिश अहमदाबाद के धोलका में हुई, धोलका में डेढ़ इंच बारिश हुई, सुरेंद्रनगर के सायला में एक इंच, सूरत के उमरपाड़ा में एक इंच, छोटाउदेपूर में 22 मिमी, नवसारी के खेरगा में 22 मिमी, सुरेंद्रनगर के वाधवान और वलसाड के पारडी में 19 मिमी, खेड़ा और महमदाबाद में 17 मिमी, सानंद में 12 मिमी बारिश हुई.

राज्य में दो दिनों तक भारी बारिश का अनुमान

गुजरात में चक्रवात ताउ ते को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. ताउ ते अब एक बेहद भीषण चक्रवाती तूफान बदल गया है. 18 मई की सुबह तूफान के आने की संभावना है. मौसम विभाग ने तूफान के बाद 17 और 18 तारीख को गुजरात के तटीय इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान जताया है.

कौन सा जिला हो सकता अधिक प्रभावित

17 मई: वलसाड, दमन, दादरा नगर हवेली
18 मई: गिर सोमनाथ, अमरेली, भावनगर, दीव, सुरेंद्रनगर, बोटाद, जूनागढ़, राजकोट, अहमदाबाद, आनंद, खेड़ा, वलसाड, नवसारी, सूरत, भरूच, दमन, दादरा नगर हवेली, वडोदरा, नर्मदा, तापी, डांग, पोरबंदर, जामनगर, मोरबी, सुरेंद्रनगर
18 मई: अहमदाबाद, गांधीनगर, आनंद, भावनगर, अमरेली, बोटाद, सुरेंद्रनगर, राजकोट, गिर सोमनाथ, दीव, बनासकांठा, साबरकांठा, मेहसाणा, पाटन, अरावली, महीसागर, खेड़ा, सूरत, भरूच, वडोदरा

आईएमडी ने गुजरात और दमन-दीव के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. हवा की गति 18 मई तक 150-160 किमी प्रति घंटे तक पहुंचने की उम्मीद है, जबकि हवा की गति थोड़ी देर के लिए 175 किमी प्रति घंटे तक पहुंच सकती है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.