Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में बबीता का रोल प्ले करने वाली मूनमून दत्ता ने कुछ दिन पहले एक वीडियो में ‘आपत्तिजनक’ शब्द का इस्तेमाल किया था, यही वजह है कि इसे सोशल मीडिया में ट्रोल किया गया और #ArrestMunmunDutta ट्रेंड भी कर रहा है, मूनमून पर अब हरियाणा और जालंधर में मुकदमा चलाया गया. मूनमून पर गैर-जमानती धाराओं के तहत मुकदमा चलाया गया है और उसके सिर पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी है.

गैर-जमानती धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था

सूत्रों के अनुसार, मूनमून दत्ता ने राष्ट्रीय गठबंधन के अनुसूचित जाति मानव अधिकारों के राजन काल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. हरियाणा की हांसी पुलिस ने शिकायत के आधार पर एक प्राथमिकी दर्ज की है. अभिनेत्री पर संविधान की धारा 153A, 295A और अनुसूचित जाति और जनजाति अत्याचार अधिनियम की धारा (1) (R), 3 (1) (S) और 3 (1) (U) के तहत आरोप लगाए गए हैं. ये सभी धाराएं गैर जमानती हैं.

गिरफ्तार होने पर नहीं मिलेगी जमानत

अगर पुलिस इस मामले में मुनमुन दत्ता को गिरफ्तार करती है तो उसे इन धाराओं के तहत जमानत नहीं मिल सकती है. इतना ही नहीं, मूनमून दत्ता इन धाराओं के तहत अग्रिम जमानत नहीं ले सकते.

मूनमून ने मांगी माफी

मूनमून दत्ता ने हाल ही में अपने एक वीडियो में जाति शब्द का इस्तेमाल किया था. कई लोगों ने इस वीडियो का विरोध किया. जब मुनमुन दत्ता को अपनी गलती का एहसास हुआ तो उन्होंने सोशल मीडिया से वीडियो को हटाकर यूट्यूब पर एडिट कर दिया. हालांकि, विरोध कम नहीं हुआ, मूनमून ने मीडिया से माफी मांगते हुए हिंदी और अंग्रेजी में एक बयान जारी किया.

मूनमून ने कहा, ‘यह एक वीडियो के संदर्भ में है, यह वीडियो मैंने कल पोस्ट किया था. मेरे द्वारा यहां इस्तेमाल किए गए शब्दों में से एक का गलत अर्थ निकाला गया है. यह अपमान किसी की भावनाओं को धमकाने या चोट पहुंचाने के इरादे से नहीं कहा गया था. भाषा की मेरी गलतफहमी के कारण मैंने शब्द के सही अर्थ को गलत समझा. मैंने उस हिस्से को तब संपादित किया है जब मुझे सही अर्थ बताया गया था’

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.